होम / khedar Plant Dispute: बातचीत से मामला सुलझा लें, नहीं तो भुगतने होंगे परिणाम : टिकैत

khedar Plant Dispute: बातचीत से मामला सुलझा लें, नहीं तो भुगतने होंगे परिणाम : टिकैत

• LAST UPDATED : July 9, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (khedar Plant Dispute): हिसार में पुलिस और किसानों के बीच हुई हिंसक झड़प के दौरान एक किसान की मौत हो जाने के मामले पर किसान नेता राकेश टिकैत आज हिसार के खेदड़ में पहुंचे। बता दें कि यहां खेदड़ थर्मल प्लांट की राख को लेकर किसानों और ग्रामीणों का रोष जारी है, जिस कारण वे पिछले 87 दिनों से धरने पर बैठे हैं। (khedar Plant Dispute)

वहीं इस दौरान राकेश टिकैत ने प्रशासन को चेतावनी दे डाली और कहा कि मामला बातचीत से सुलझा लें तो ठीक, नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने पुन: चेतावनी दी कि किसान अगर जिस जगह धरना लगा लें तो वो धरना जल्दी खत्म नहीं होता।

khedar Plant Dispute

khedar Plant Dispute

3 सदस्यीय कमेटी करेगी मामले की जांच : डिप्टी सीएम

khedar Plant Dispute

मामले की जांच के लिए अब 3 सदस्यों वाली कमेटी का गठन कर दिया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जांच कमेटी में आईपीएस मोहम्मद अकील, हिसार डीसी प्रियंका सोनी और जींद एसपी नरेंद्र बिजरानियां शामिल होंगे। अब ये तीन अधिकारी मामले की जांच करेंगे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मामले में किसानों के साथ बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे खुले हुए हैं।

यह भी पढ़ें : Amarnath Cloudburst : अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से कई लोग बहे

जानें कैसे हुई थी किसान की मौत

khedar Plant Dispute

khedar Plant Dispute

बता दें कि प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर उसे जाम करने का प्रयास किया था। इस दौरान पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए कई बैरिकेड्स भी लगाए हुए थे।

प्रदर्शन के दौरान जब किसान आगे बढ़ रहे थे तो पुलिस द्वारा वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। यह नहीं आंसू गैस के गोले भी दागे गए। रोष स्वरूप किसान ट्रैक्टर पर सवार हो बैरिकेड्स तोड़ने लग गए। इसी दौरान खेदड़ निवासी किसान धर्मपाल ट्रैक्टर की चपेट में आ गए और मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : Accident In UP: चित्रकूट में पिकअप ने 8 लोगों को कुचला, 6 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox