होम / हिसार कुएं से इतने घंटों बाद निकाला जा सका किसान का शव

हिसार कुएं से इतने घंटों बाद निकाला जा सका किसान का शव

• LAST UPDATED : May 25, 2022

इंडिया न्यूज, Hisar News: हरियाणा में हिसार के गांव स्याहड़वा में रविवार को फंसे किसान जयपाल हुड्डा के शव को आखिर सेना और एनडीआरफ ने 80 घंटों के बाद कुएं से निकाल ही लिया है। बुधवार दोपहर 2.22 बजे किसान के शव को कुएं से निकाल लिया गया। रविवार को से कुएं में मिट्टी में एक किसान दब गया था जिसको निकालने के लिए सेना और एनडीआरफ ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर कड़ी मशक्कत के बाद शव को बरामद किया।

रात को दो बार गिरी मिट्टी

स्याहड़वा गांव में मौत के कुएं में मंगलवार रात को भी 11 बजे मिट्टी गिर गई। इस दौरान कुएं में रेस्क्यू अभियान चला रहे जवानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बार-बार मिट्टी गिरने से बाधा बनी रही।

यह भी पढ़ें: आखिर कौनसे कारण रहे कि पहले युवक ने दादी को और फिर स्कूल के बच्चों को शूट कर दिया

जानें पूरी घटना

जानकारी के लिए आपको बता दें कि किसान जयपाल हुड्डा और साथी मजदूर जगदीश उर्फ फौजी रविवार की सुबह कुएं में मिट्टी गिरने से दब गए थे। बचाव दल ने फौजी का शव तो 21 घंटे बाद निकाल लिया था, लेकिन जयपाल को 80 घंटों के बाद जयपाल हुड्डा के शव को भी बरामद कर लिया गया है।

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5-5 लाख रुपए

हिसार के गांव स्याहड़वा में हादसे का शिकार हुए किसान जयपाल हुड्डा और मजदूर जगदीश उर्फ फौजी के परिजनों को मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत 5-5 लाख रुपए जल्द से जल्द दिए जाने के निर्देश दिए। इस बीच किसान नेताओं ने दोनों मृतकों के परिजनों को 50—50 लाख रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: अमृतसर दरबार साहिब में बंद होगी हारमोनियम की धुन

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT