होम / Haryana Officers Transfer : सीएमओ से लेकर जिलों के डीसी और एसपी तक …, बड़े स्तर पर हो रही बदलाव की तैयारी!

Haryana Officers Transfer : सीएमओ से लेकर जिलों के डीसी और एसपी तक …, बड़े स्तर पर हो रही बदलाव की तैयारी!

• LAST UPDATED : October 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Officers Transfer : हरियाणा में भाजपा ने देर रात जहां अपने मंत्रियों को पदभार सौंप दिए हैं वहीं अब जानकारी सामने आ रही है कि जल्द ही प्रदेश में अफसरशाही में बड़े और अहम बदलाव किए जाएंगे। जी हां, मुख्यमंत्री कार्यालय में बड़े स्तर पर बदलाव हो सकते हैं, जिसमें मुख्य सचिव के पद पर भी नई नियुक्ति शामिल है।

आपको अहम जानकारी दे दें कि मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद 31 अक्टूबर को सेवानिवृत्त होने जाा रहे हैं, जिसके बाद हरियाणा कैडर के सबसे वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विवेक जोशी नए मुख्य सचिव बन सकते हैं। इतना ही नहीं, यह भी जानकारी सामने आ रही है कि प्रदेश में सीएमओ से लेकर जिलों के डीसी और एसपी तक ट्रांस्‍फर हाेंगी।

Haryana Goverment: नायब सरकार का बड़ा फैसला, कांग्रेस के MLA को सौंपी अहम जिम्मेदारी, जानिए किस दिन लेंगे शपथ

Haryana Officers Transfer : विवेक जोशी फिलहाल केंद्र में दे रहे सेवाएं

मालूम रहे कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विवेक जोशी इस समय में केंद्र में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव पद पर भी नई नियुक्ति होनी है, क्योंकि मौजूदा प्रधान सचिव वी उमाशंकर को केंद्र सरकार में नियुक्त किया गया है। मंत्रिमंडल के बाद लगातार अब प्रदेश सरकार में अतिरिक्त प्रधान सचिव, राजनीतिक सलाहकार, ओएसडी और मीडिया सलाहकार आदि पदों के लिए भी लॉबिंग जारी है। बदलाव केवल ऊपरी लेवल पर नहीं, बल्कि डीसी और एसपी स्तर के अधिकारियों तक देखे जा सकते हैं।

देर रात कैबिनेट में मंत्रियों को विभाग आवंटित किए जा चुके

मालूम रहे कि सीएम नायब सिंह सैनी कैबिनेट में मंत्रियों को विभाग आवंटित किए जा चुके हैं जिसमें नायब सैनी के पास गृह और वित्त समेत सहित 13 विभाग होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार देर रात अपनी कैबिनेट के विभागों का बंटवारा कर दिया। सीएम ने गृह, वित्त और आबकारी समेत कुल 12 विभाग अपने पास रखे हैं, जबकि सात बार के विधायक व सबसे वरिष्ठ नेता अनिल विज को ऊर्जा, ट्रांसपोर्ट और श्रम विभाग दिया गया है। विपुल गोयल को भी भारी भरकम विभाग दिए गए हैं। उनके पास रेवेन्यू व डिजास्टर, निकाय विभाग, सिविल एविएशन विभाग रहेगा। वहीं, राव नरबीर को उद्योग, श्याम सिंह राणा को कृषि और महिपाल ढांडा को उच्च व स्कूल शिक्षा विभाग दिया गया है।

Cabinet Minister Shyam Singh Rana : कृषि मंत्रालय मिलने के बाद श्याम सिंह राणा का ये बयान आया सामने…