होम / Haryana Old Age Pension Updates : बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, अब 2500 नहीं, 2750 रुपए मिलेंगे

Haryana Old Age Pension Updates : बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, अब 2500 नहीं, 2750 रुपए मिलेंगे

• LAST UPDATED : May 11, 2023

India News, (इंडिया न्यूज), Haryana Old Age Pension Updates, चंडीगढ़ : प्रदेश के बुजुर्ग इस माह लाभान्वित होने जा रहे हैं। जी हां, कुछ दिनों बाद उनके खातों में बढ़ी हुई पेंशन डल जाएगी। मालूम रहे कि कुछ माह पहले ही हरियाणा सरकार ने बुजुर्गों को यह सम्मान देने की घोषणा की थी जिसे इस माह अमलीजामा पहनाया जा रहा है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा CM घोषणा के तहत बढ़ी हुई पेंशन 15 मई के बाद खातों में डाली जाएगी। इस बार प्रदेश के कुल 17.85 लाख बुजुर्गों के खातों में 2500 रुपए नहीं, 2750 रुपए आएंगे। अब विभाग के पास बजट आ चुका है और विभाग ने बढ़ी हुई पेंशन भी देने की तैयारी कर ली है।

Haryana Old Age Pension Updates

सामाजिक पेंशन दायरे में कुल 31 लाख लाभार्थी

आपको जानकारी दे दें कि प्रदेश में कुल सामाजिक पेंशन दायरे में 31 लाख लाभार्थियों की संख्या है यानि इतने लोग पेंशन ले रहे हैं। अभी हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बजट पेश करने के दौरान वृद्धावस्था सम्मान पेंशन, विधवा पेंशन और दिव्यांग पेंशन सहित सामाजिक सुरक्षा दायरे की योजनाओं में 250 रुपए की वृद्धि का ऐलान किया गया था।

पेंशन को लेकर बजट आ गया : ओमप्रकाश यादव

पेंशन को लेकर न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा है कि बजट आ गया है और राज्य के पेंशन लाभार्थियों के बैंक खातों में 15 से 20 मई तक पेंशन की राशि डाल दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : Bhadrakali Shaktipeeth Temple : जानें क्या है कुरुक्षेत्र के श्रीदेवी कूप भद्रकाली मंदिर का इतिहास

यह भी पढ़ें : The Kerala Story Film Tax Free : हरियाणा में फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ टैक्स फ्री

यह भी पढ़ें : OP Dhankar on Mission 2024 : धनखड़ सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में करेंगे संगठनात्मक प्रवास

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT