होम / Haryana Panchayat Chunav : प्रदेश में सभी 143 पंचायत समितियों और 22 जिला परिषदों के सदस्यों के चुनाव के लिए मतों की गिनती 27 को

Haryana Panchayat Chunav : प्रदेश में सभी 143 पंचायत समितियों और 22 जिला परिषदों के सदस्यों के चुनाव के लिए मतों की गिनती 27 को

• LAST UPDATED : November 26, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Panchayat Chunav : हरियाणा राज्य निवार्चन आयुक्त धनपत सिंह (Haryana State Election Commissioner Dhanpat Singh) ने बताया कि प्रदेश में सभी 143 पंचायत समितियों और 22 जिला परिषदों के सभी सदस्यों के चुनाव के लिए मतगणना 27 नवंबर को प्रात: 8 बजे होगी। इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं।

धनपत सिंह ने बताया कि पलवल में मतगणना की निगरानी से संबंधित सुरक्षा इंतजामों के लिए फरीदाबाद के मंडल आयुक्त विकास यादव, आईएएस को पलवल में तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले नूहं के उपायुक्त अजय कुमार को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

चूंकि अजय कुमार के पास नूहं के साथ-साथ पलवल के उपायुक्त का भी अतिरिक्त प्रभार है और 27 नवंबर को पलवल और नूहं दोनों जिलों में ही मतगणना एक साथ होगी। इसलिए अब अजय कुमार नूहं में ही तैनात रहेंगे और पलवल की मतगणना की निगरानी के उद्देश्य से फरीदाबाद के मंडल आयुक्त विकास यादव को दो दिनों 26 व 27 नवंबर के लिए पलवल में तैनात रहने के लिए आदेश दे दिए गए हैं।

जिला महेंद्रगढ़ के लिए डॉ. एम रवि किरण, आईपीएस चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) नियुक्त

धनपत सिंह ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में पंचायत समिति सदस्यों एवं जिला परिषद सदस्यों की मतगणना की पर्यवेक्षण हेतु आईपीएस अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, साउथ जोन, रेवाड़ी डॉ. एम रवि किरण को चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) नियुक्त किया गया है। इससे पूर्व, आईपीएस अधिकारी डॉ. राजश्री सिंह को चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) नियुक्त किया गया था, लेकिन उनके पारिवारिक कारणों को ध्यान में रखते हुए अब उनके स्थान पर डॉ. एम. रवि किरण को नियुक्त किया गया है।

जींद के लिए आईपीएस अधिकारी ममता चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) नियुक्त

वहीं मुख्य निवार्चन आयुक्त ने बताया कि जिला जींद में पंचायत समिति सदस्यों एवं जिला परिषद सदस्यों की मतगणना की पर्यवेक्षण हेतु आईपीएस अधिकारी, ममता, पुलिस महानिरीक्षक, रोहतक और हिसार जोन को चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) नियुक्त किया गया है। इससे पूर्व, आईपीएस अधिकारी राजेंद्र कुमार मीणा को चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) नियुक्त किया गया था, लेकिन उनके अपरिहार्य कारणों की वजह से अब उनके स्थान पर ममता को नियुक्त किया गया है।

मुख्य निवार्चन आयुक्त ने यह भी बताया कि दोनों चुनाव पर्यवेक्षक (पुलिस) संबंधित जिला में तुरंत प्रभाव से रिपोर्ट करें और अधिक से अधिक मतगणना केंद्रों पर जाकर निर्विघ्न मतगणना के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लें। जिले के अन्य सभी रिटर्निंग अधिकारियों/सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सुनिश्चित करें कि किसी मतगणना केन्द्र पर कोई समस्या न आए। वे जिले में पंचायत समिति एवं जिला परिषद के सभी सदस्यों की मतगणना एवं परिणाम घोषित होने के बाद ही जिला छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें : Panipat Private School Student Death : स्कूल में दौड़ लगाते बच्चा गिरा, मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox