होम / Haryana Panchayat Election Voting Live Updates : 9 जिलों में 3 बजे तक 58% मतदान, रोहतक में चले जमकर लात-घूंसे

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates : 9 जिलों में 3 बजे तक 58% मतदान, रोहतक में चले जमकर लात-घूंसे

• LAST UPDATED : November 12, 2022
  • हरियाणा में पंचायत चुनाव वोटिंग जारी 

इंडिया न्यूज, Haryana Panchayat Election Voting Updates : हरियाणा के दूसरे चरण के 9 जिलों अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत में पंच-सरपंच के लिए मतदान जारी है। यह मतदान शाम 6 बजे तक होगा। दोपहर 3 बजे तक 58% लोगों ने मतदान किया। 2,375,144 लोग मतदान कर चुके हैं।

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates

अधिकतर बूथों पर शांतिपूर्वक चुनाव चल रहा है वहीं कुछ जगह झड़प के भी समाचार आए हैं। बता दें कि रोहतक के घरोंठी गांव में वोटिंग के दौरान 2 पक्षों में भिड़ंत हुई, इस दौरान जमकर लात-घूंसे भी चले।

रोहतक के एक गांव पटवापुर में EVM का बटन नहीं दबा, जिस कारण यहां जमकर हंगामा हुआ। बाद में अधिकारियों द्वारा ईवीएम बदलने का फैसला लिया गया, तब जाकर वोटिंग शुरू हो सकी।

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates

जिला अंबाला जिले में भी मतदान के दौरान दो पक्षों में भिड़ंत का समाचार सामने आया है। आरोप हैं कि सरपंच पद की प्रत्याशी महिला का पति मनजीत पोलिंग बूथ पर वोटर से पहले खुद बटन दबा रहा था, जिसका दूसरे प्रत्याशी नरेंद्र कौर के समर्थकों ने ऐतराज जताया। इस पर उसने अपने समर्थकों के साथ रॉड से हमला कर दिया जिससे प्रीतम सिंह और शिंगारा सिंह घायल हुए हैं।

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates
Haryana Panchayat Election Voting Live Updates

उधर, जिला करनाल के निसिंग के गांव फतेहगढ़ में वोटिंग के दौरान नौकर की वोट डलवाने को लेकर बड़ा झगड़ा हो गया। इस दौरान जमकर तलवारें चलीं। हमले में सुखविंदर सिंह ग्रुप के 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं सीन्द्र सिंह (60 वर्षीय) की हथेली कट गई। बता दें कि दर्शन सिंह ईशपाल खारा टिटहरी के पास बीते कई वर्षों से नौकरी करता है। वोट भी बनी हुई है।

इसी कारण दर्शन मालिक के साथ वोट डालने चला गया, लेकिन इसी दौरान नौकर की वोट को लेकर दूसरे पक्ष ने एतराज जता दिया, जिस कारण जमकर लड़ाई हुई जिसमें कई लोग जख्मी हो गए। घायलों को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। इतना ही नहीं इस दौरान ईवीएम भी तोड़ी गई, अभी फिलहाल फतेहगढ़ में पंचायत चुनाव बंद है।

Haryana Panchayat Election Voting Live Updates
Haryana Panchayat Election Voting Live Updates

बावल में मतदान के दौरान झड़प, 3 लोग घायल

वहीं बावल उपमंडल के गांव कसौली में भी वृद्ध का मतदान डलवाने पर झड़प हो गई। इस झगड़े में तीन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

सोहना के गांव नुनेरा में ईवीएम और पोलिंग टीम बदलने की मांग

वहीं गुरुग्राम के सोहना के नुनेरा गांव में ग्रामीणों ने पोलिंग अफसर को सरपंच प्रत्याशी के घर से ईवीएम सहित पकड़ा है। इस दौरालन ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ईवीएम और पोलिंग टीम बदली जाए। सरपंच पद के प्रत्याशी से पैसे लेने के आरोप भी लगाए हैं।

976 संवेदनशील और 1023 अतिसंवेदनशील

राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे चरण के चुनाव में 9 जिलों में कुल 48,67,132 मतदाता हैं जिनमें 25,89,270 पुरुष, 22,77,795 महिलाएं है है जबकि 67 अन्य शामिल हैं। आज के चुनाव के लिए उक्त जिलों में कुल 5963 पोलिंग स्टेशन हैं, जिनमें से 976 संवेदनशील और 1023 अतिसंवेदनशील हैं।

आज रात तक आ जाएंगे रिजल्ट

वहीं आपको यह बता दें कि पंच और सरपंच पद के मतदान के नतीजे आज ही मतगणना के बाद रात तक घोषित कर दिए जाएंगे। मालूम रहे कि दूसरे चरण के पंचायत समिति सदस्यों और जिला परिषद समिति सदस्यों की वोटिंग 9 नवंबर को हो चुकी है। इन चुनावों के परिणाम सभी 22 जिलों में पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव संपन्न होने के बाद 27 नवम्बर को घोषित किए जाएंगे। पंचायत चुनाव की गतिविधियां ‘म्हारी पंचायत’ पोर्टल पर देखी जा सकेंगी। प्रदेश में कहीं भी इंटरनेट के माध्यम से म्हारी पंचायत पोर्टल को खोलकर मतदान प्रतिशत को देखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें : Haryana Panchayat Election Voting Updates : 9 जिलों में 48,67,132 मतदाता कर सकेंगे मतदान

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox