होम / Haryana Panchayat Polls 2022 : सर्वसम्मति से चुनी ग्राम पंचायत को मिलेंगे 11 लाख रुपए : डिप्टी सीएम

Haryana Panchayat Polls 2022 : सर्वसम्मति से चुनी ग्राम पंचायत को मिलेंगे 11 लाख रुपए : डिप्टी सीएम

• LAST UPDATED : October 28, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana Panchayat Polls 2022): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) ने कहा कि पंचायतों के सर्वसम्मति से चुने जाने पर गांव में भाईचारा बढ़ता है और विकास भी अधिक होता है। डिप्टी सीएम आज नई दिल्ली में सर्वसम्मति से चुनी गई उचाना हलके के संडील गांव की पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्यों से बातचीत कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि जो ग्राम पंचायत सर्वसम्मति से चुनी जाएगी, उसे राज्य सरकार द्वारा 11 लाख रुपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी और जिन ग्राम पंचायतों में केवल सरपंच का चुनाव सर्वसम्मति से होगा। उन्हें पांच लाख रुपए दिए जाएंगे। इसी प्रकार, ग्राम पंचायतों में पंच का चुनाव सर्वसम्मति से होगा तो उन्हें 50 हजार रुपए प्रति पंच दिया जाएगा। इस राशि से गांव के विकास कार्य किए जाएंगे।

जिला परिषद सदस्य का चुनाव…

डिप्टी सीएम ने आगे बताया कि जिला परिषद के सदस्य का चुनाव सर्वसम्मति से होने पर पांच लाख रुपए प्रति सदस्य राशि दी जाएगी और यह राशि जिला परिषद को दी जाएगी। पंचायत समिति सदस्य सर्वसम्मति से होने पर दो लाख रुपये की राशि दी जाएगी और यह राशि पंचायत समिति को दी जाएगी।

संडील गांव की पंचायत को दी बधाई

उपमुख्यमंत्री ने उचाना हलके के संडील गांव की पंचायत सर्वसम्मति से चुने जाने पर सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए एकजुटता से विकास कार्य करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाईचारा सबसे बड़ी चीज है और संडील गांव ने यह मिसाल पेश की है। उन्होंने नवनिर्वाचित सभी सदस्यों को बधाई दी और कहा कि इसी तरह भाई-चारे के साथ मिलकर भविष्य में भी उचाना विधानसभा में विकास के नए आयाम स्थापित किए जाएंगे ।

डिप्टी सीएम से मिलने वालों में प्रमुख रूप से सर्वसम्मति से चुने गए सरपंच सुनील कुमार, ब्लॉक समिति सदस्य रानी देवी, पंच गीता देवी, बिजेंदर, सीमा, वकील, महावीर फौजी, पिंकी, प्रवीण, मनीषा ,गुरनाम, सोहन, मनीषा, प्रमोद देवी तथा नरेश शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Haryana Panchayat Polls : जानिये हरियाणा में इन जिलों में रहेगा अवकाश

ये भी पढ़ें : Haryana Panchayat Elections : दूसरे चरण का ऐलान, इस तिथि को होगा चुनाव

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox