होम / Haryana Police: हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर 5000 से अधिक पोस्ट के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Haryana Police: हरियाणा के युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर 5000 से अधिक पोस्ट के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Police: हरियाणा पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने का आज (1 अक्टूबर 2024) अंतिम दिन है। इच्छुक उम्मीदवार 5,666 रिक्तियों के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर शाम 5 बजे तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

महिलाओं और पुरुषों के लिए निकली भर्ती

यह भर्ती जनरल ड्यूटी पुरुष कांस्टेबल (4,000 पद), जनरल ड्यूटी महिला कांस्टेबल (600 पद), और इंडिया रिजर्व बटालियन में पुरुष कांस्टेबल (1,000 पद) के लिए है। आवेदन के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होना है, जिसमें उम्मीदवार को 10वीं कक्षा में संस्कृत पढ़ी होनी चाहिए। किसी अन्य उच्च शिक्षा का लाभ नहीं मिलेगा। आवेदन प्रक्रिया 10 सितंबर 2024 से शुरू हुई थी।

Haryana Weather Update: हरियाणा में गर्मी की हुई वापसी, इन जिलों में सबसे अधिक तापमान, जानिए अगले चार दिन कैसा रहने वाला है मौसम?

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले hssc.gov.in पर जाना होगा। वहां Advertisement सेक्शन में जाकर Advertisement No. 14/2024 पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन लिंक चुनें। इसके बाद आवेदन फॉर्म भरें और आवश्यक दस्तावेजों के साथ सबमिट कर दें। आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद उसका प्रिंट आउट लेना न भूलें।

चयन प्रक्रिया में सबसे पहले CET मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी, जिसमें नाम आना जरूरी है। इसके बाद उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा, फिर फिजिकल स्क्रीनिंग और अंत में नॉलेज टेस्ट होगा। सफल उम्मीदवारों को 21,700 रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा।

इस भर्ती के जरिए हरियाणा पुलिस में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। आवेदन की अंतिम तिथि को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द आवेदन करें।

Haryana Assembly Election 2024 : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ली चुटकी, फिल्मी अंदाज में कांग्रेस पर साधा यह निशाना

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox