प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Police Recruitment Written Exam : कल होगी हरियाणा पुलिस में सिपाहियों की लिखित परीक्षा

  • पंचकूला, करनाल व कुरुक्षेत्र में 84 केंद्रों पर होगी उम्मीदवारों की परीक्षा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Police Recruitment Written Exam : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा कि आयोग द्वारा हरियाणा पुलिस में पुरुष व महिला सिपाही (सामान्य ड्यूटी) के पदों के लिए जारी विज्ञापन संख्या 6/2024 के मद्देनजर लिखित परीक्षा 25 अगस्त को आयोजित की जाएगी। सिंह ने बताया कि पुरुष सिपाहियों के लिए लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र कुरुक्षेत्र व करनाल में होंगे, जबकि महिलाओं के लिए परीक्षा केंद्र पंचकूला में बनाया गया है।

4003 उम्मीदवार देंगे परीक्षा

उन्होंने बताया कि कुल 84 केंद्रों पर 24003 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, इनमें 19822 पुरुष तथा 4181 महिला उम्मीदवार शामिल है। हिम्मत सिंह ने बताया कि आयोग के सदस्य जिला मुख्यालयों पर 24 अगस्त को दोपहर 1 बजे उपायुक्तों, पुलिस अध्यक्ष तथा परीक्षा संचालन के लिए नामित जिला मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। जिला करनाल में आयोग के सदस्य भूपेंद्र चौहान, पंचकूला में सुभाष चंद्र व साधु राम जाखड़ तथा कुरुक्षेत्र में कपिल अत्रेजा व अमर सिंह बैठक लेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा आयोग के सचिव विनय कुमार लिखित परीक्षा के सभी प्रबंधों की सुपरविजन करेंगे तथा ओएसडी हरियाणा सिविल सेवा के अधिकारी सुधांशु कुरुक्षेत्र व करनाल में लिखित परीक्षा संचालन का निरीक्षण करेंगे।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किये गए हैं। प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग होगी और बायोमीट्रिक से ही उनका प्रवेश होगा। पूरी परीक्षा संचालन की वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी, जिसकी मॉनिटरिंग आयोग के मुख्यालय पंचकूला के कंट्रोल रूम से भी होगी। हिम्मत सिंह ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा में प्रवेश के समय किसी को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, हिडेन कैमरा व अन्य उपकरण लाने की अनुमति नहीं होगी।

वहीं महिला अभ्यार्थी कानों की बाली, नोज पिन व अन्य ज्वेलरी पहनकर न आएं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पुख्ता प्रबंधों के साथ नकल रहित परीक्षा का आयोजन करना है। परीक्षा के दौरान जो अभ्यर्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करता मिलेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा केंद्रों तक लाने व ले जाने के लिए हरियाणा परिवहन की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा होगी।

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

13 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

27 mins ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

54 mins ago

Bike Thief Gang का भंडाफोड़, चोरी की 9 बाइक व एक बाइक का इंजन बरामद

चोरी की बाइक सहित आरोपी को काबू कर निशानदेही पर नाबालिग सहित दो बाइक चोर…

1 hour ago

International Peace Day : प्रत्येक व्यक्ति एक शांति योद्धा बने : श्री श्री रवि शंकर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Peace Day : शांति केवल संघर्ष की अनुपस्थिति नहीं है…

2 hours ago