होम / Haryana Rain : प्रदेश में देर रात से बूंदाबादी जारी, 3 दिन अभी थमने के आसार नहीं

Haryana Rain : प्रदेश में देर रात से बूंदाबादी जारी, 3 दिन अभी थमने के आसार नहीं

• LAST UPDATED : May 2, 2023

India News, इंडिया न्यूज, Haryana Rain, चंडीगढ़ : हरियाणा के मौसम विभाग की जैसे की भविष्यवाणी थी वह सही साबित हुई। विभाग की चेतावनी के अनुसार आज सारा दिन प्रदेश में बारिश रहेगी, इतना ही नहीं, बारिश-ओलावृष्टि के साथ 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। वहीं ठंडी हवा के झोंकों से गर्मी से भी काफी राहत है। अभी पूरा हरियाणा आसमान बादलों से कवर है।

5 मई तक जारी किया गया है अलर्ट

IMD चंडीगढ़ के अनुसार पांच दिनों का जो पूर्वानुमान है, उसमें बुधवार को कुछ जिलों में राहत की उम्मीद जताई गई है, लेकिन अब जानकारी ये भी दी गई है कि 5 मई को भी उत्तर हरियाणा के कुछ जिलों को छोड़कर अन्य जिलों में गरज चमक बरकरार रहेगी।

ओलावृष्टि की प्रबल संभावना

आज अंबाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, करनाल, पानीपत, कैथल व आसपास के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हो रही है। हालांकि अभी तक ओले गिरने की कोई सूचना फिलहाल नहीं मिली है। लेकिन आज पूरे प्रदेश में ही ओलावृष्टि की प्रबल संभावना जताई गई है। दिन के समय बारिश का फैलाव अन्य क्षेत्रों में भी संभव है।

किसानों की मुश्किलें फिर बढ़ीं

वहीं गेहूं का सीजन निपटने की स्थिति में है, लेकिन मौसम में आए बदलाव ने किसानों के लिए समस्याएं फिर बढ़ा दी हैं। मंगलवार सुबह होते ही लगातार झमाझम बारिश होने लगी जिससे मंडियों में लाखों रुपए की गेहूं फिर भीग गई तो वहीं अब पशु चारा बनाने का काम भी ठप नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें : Kapil Sibbal on Wrestlers Protest : जंतर-मंतर पर जाकर महिला पहलवानों के मन की बात सुनें प्रधानमंत्री मोदी

Tags: