Haryana Rain : प्रदेश में मॉनसून की बारिश जारी, 23 शहरों में ऑरेन्ज अलर्ट

16
Haryana Rain
प्रदेश में मॉनसून की बारिश जारी, 23 शहरों में ऑरेन्ज अलर्ट
  • 24 घंटे में 2.9 एमएम हुई बारिश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Rain : हरियाणा में थोड़ा देरी से आए मॉनसून पर मेहरबान हो गए हैं। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बारिश हो रही है। इस कारण लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। जी हां, आज भी मौसम विभाग ने यहां के 23 शहरों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। 7 दिनों से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश जारी है। प्रदेश में अभी 4 दिन और बारिश की संभावना बनी हुई है।

Haryana Rain : बारिश से तापमान में आई गिरावट

बता दें कि प्रदेश में 24 घंटे में 2.9 एमएम बारिश हुई है। बारिश से प्रदेश का पारा सामान्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस कम हो हुआ है। इस बार मॉनसून में यहां 56% तक बारिश की कमी पूरी हो गई है। इस मॉनसून सीजन में अभी तक प्रदेश में 41.2MM बारिश हो चुकी है।

हरियाणा के इन शहरों में अलर्ट

इसे देखते हुए मौसम विभाग ने गुरुग्राम, पटौदी, झज्जर, बहादुरगढ़, सांपला, हिसार, नारनौद, खरखौदा, सोनीपत, करनाल, सफीदों, जींद, असंध, कैथल, निलोखेरी, नरवाना, टोहाना, कलायत, थानेसर, गुहला, पेहोवा, शाहाबाद और अंबाला में बारिश का आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर हल्की बारिश की मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

अंबाला में भी जमकर बरसे बदरा

वहीं आज सुबह प्रदेश के जिला अंबाला में जमकर बारिश हुुई जिस कारण जिले के कई इलाके जलमग्न हो गए, जिससे प्रशासन की पोल खुल गई, वहीं नालों की सफाई के बड़े-बड़े दावे फेल हो गए। लोगों ने कहा कि हर बार उन्हें ऐसी ही परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : Liquor Smuggler Bhupendar Singh Dahiya : फरार चल रहा हरियाणा का शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह दहिया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Gangster Kala Jathedi’s Mother Suicide : गैंगस्टर काला जठेड़ी की मां ने संदिग्ध परिस्थितियों में की आत्महत्या