होम / Haryana Resolution Camp: जानिए समाधान शिविर के पहले दिन MSG को कितनी शिकायतें मिली, क्या हो पाएगा समाधान?

Haryana Resolution Camp: जानिए समाधान शिविर के पहले दिन MSG को कितनी शिकायतें मिली, क्या हो पाएगा समाधान?

• LAST UPDATED : October 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Resolution Camp: जनता की समस्याओं के समाधान के लिए नायब सरकार ने नै पहल शुरू की थी जिसका असर हरियाणा में देखने को भी मिला । दरअसल, गुरुग्राम नगर निगम ने मंगलवार को जिले के सभी चार क्षेत्रों में लोगों की शिकायतों को दूर करने और जहाँ संभव हो, मौके पर ही समाधान निकाल ने के लिए समाधान शिविर शुरू किए हैं। इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि सुबह 9 बजे से 11 बजे तक चलने वाले इन शिविरों का मकसद जनता और अधिकारियों के बीच की दूरी को कम करना और शिकायतों का समय पर समाधान निकालना है।

  • जानिए कितनी शिकायतें हुईं दर्ज
  • जानिए ज्यादा शिकायतें किस मुद्दे पर

अभिषेक बच्चन संग डेट की अफवाहों के बीच एक्ट्रेस ने बताया कब करेंगी शादी?

जानिए कितनी शिकायतें हुईं दर्ज

MSG कमिश्नर डॉ. नरहरि सिंह बांगर ने जानकारी दी , शिविर के पहले दिन 22 अक्टूबर को चार ज़ोन से कुल 71 शिकायतें सामने आईं हैं, जिन्होंने कार्यवाही की देख-रेख की। इनमें से 14 शिकायतों का तुरंत समाधान किया गया, जबकि बची 57 के लिए समय सीमा निर्धारित की गई, जिसके समाधान के लिए अधिक समय की आवश्यकता है। इस दौरान बांगर ने कहा, “समाधान शिविरों को यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि शिकायतों का समाधान एक निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर किया जाए।

AQI : पानीपत की हवा हुई इतनी प्रदूषित…, एयर क्वालिटी इंडेक्स जाना तो आप पड़ जाएंगे सोच में

जानिए ज्यादा शिकायतें किस मुद्दे पर

आप सोच रहे होंगे कि 71 शिकायतों में से किन-किन मुद्दों पर शिकायतें दर्ज हुई हैं। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, एमसीजी आयुक्त के अनुसार प्राप्त शिकायतों में से ज्यादातर सीवर और पानी की कमी के मुद्दों, संपत्ति कर डेटा सुधार, सफाई, सड़क अतिक्रमण, पार्क और स्ट्रीट लाइट से संबंधित थीं। इसके अलावा MSG आयुक्त ने कहा, “हमने इन मामलों को हल करने के लिए अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिया है, ताकि जल्द ही कार्रवाई शुरू हो सके। शिविरों का मकसद MSG अधिकारियों और निवासियों के बीच बेहतर समन्वय को बढ़ावा देना है, जबकि गुरुग्राम में नागरिक मुद्दों का समय पर समाधान सुनिश्चित करना है।

Ram Rahim News: ‘साजिश में फंसाया जा रहा है’, बेअदबी के आरोपों में घिरा राम रहीम ने कही बड़ी बात