होम / Haryana Goverment: दिवाली के त्यौहार पर कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, CM सैनी ने दिया नायब तोहफा

Haryana Goverment: दिवाली के त्यौहार पर कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, CM सैनी ने दिया नायब तोहफा

• LAST UPDATED : October 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Goverment: इस दिवाली के त्यौहार पर आपके घर खुशियां आने वाली हैं। नायब सरकार ने कर्मचारियों को इस दिवाली एक ऐसा तोहफा दे दिया है जिसका इंतजार वो हर साल करते हैं। दरअसल, हरियाणा की नायब सिंह सैनी की सरकार ने महंगाई भत्ते में तीन फीसदी का इजाफा करने की घोषणा की है। आपको बता दें, दिवाली से पहले राज्य के कर्मचारियों को सरकार ने नायब तोहफा दिया है। नायब सरकार ने महंगाई राहत में भी वृद्धि की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, बढ़ा हुआ भत्ता बीते जुलाई महीने से प्रभावी रहेगा। यानी कि कर्मचारियों को यह भत्ता पिछले तीन महीने का बकाया भत्ता एरियर के तौर पर मिलेगा।

  • कर्मचारियों समेत पेंशनर्स के लिए भी खुशखबरी
  • जानिए एक साल में कितने प्रतिशत वृद्धि हुई?

CM Nayab Saini से जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाक़ात, जानिए किन क्षेत्रों में एक साथ काम करने की संभावनाओं पर हुई चर्चा

कर्मचारियों समेत पेंशनर्स के लिए भी खुशखबरी

और यह केवल कर्मचारियों के लिए ही नहीं बल्कि पेंशनर्स के लिए भी बड़ी खुशखबरी है। नायब सरकार की तरफ से जो आदेश जारी कुए गए हानि उसमे कहा गया है कि, कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत उनकी बेसिक भुगतान का 53 प्रतिशत कर दिया गया है इससे पहले यह पहले 50 प्रतिशत था। वहीं यह भी घोषणा की गई कि यह 1 जुलाई 2024 से लागू रहेगा। नायब सरकार ने आदेश दिए कि यह भुगतान कर्मचारियों और पेशनर्स को इसी महीने यानि अक्टूबर से ही किया जाएगा। वहीं जुलाई से सितंबर महीने का एरियर दिसंबर में दिया जाएगा।

HSSC Chairman Himmat Singh : “जो युवा योग्य होंगे वह…परीक्षार्थियों के हित और आयोग की पारदर्शिता पर क्या बोले हिम्मत सिंह?

जानिए एक साल में कितने प्रतिशत वृद्धि हुई?

हरियाणा में पिछली तीन बारी से राज कर रही बीजेपी सरकार ने हरियाणा में कई बड़े विकास के काम किए हैं। इसीलिए इस बार भी हरियाणा की जनता ने उन्हें दुबारा उसी पद पर बिठाया है। और पद पर बैठते ही नायब सरकार ने कई फैसले हरियाणा की बेहतरी के लिए ले लिए हैं। लगातार एक के बाद एक हरियाणा सरकार प्रदेश की जनता को खुशखबरी दे रही है। सरकार के नए आदेश का फायदा विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों, शैक्षणिक संस्थानों के कर्मचारियों और पेंशनर्सस को मिलेगा। इससे लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को बड़ा फायदा होने वाला है। हरियाणा सरकार ने मार्च के महीने में भी डीए और डीआर में चार प्रतिशत की वृद्धि की थी। जिसे 46 से 50 प्रतिशत कर दिया था। एक साल के अंतर्गत ही डीए और डीआर में 7 प्रतिशत की वृद्धि की जा चुकी है।

Goat Milk : डेंगू के चलते बकरी के दूध की बढ़ी मांग…रेट ने छुआ आसमान