होम / Haryana School Education Board : गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर कसा जाएगा शिकंजा

Haryana School Education Board : गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर कसा जाएगा शिकंजा

• LAST UPDATED : March 27, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Haryana School Education Board, चंडीगढ़शिक्षा विभाग अब गैर मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर चुका है। जी हां, इसको लेकर डीईओ ने सभी बीईओ की विशेष बैठक बुलाई, जिसमें सभी बीईओ को अपने खंड के अधीनस्थ चल रहे गैर मान्यता व अस्थायी मान्यता वाले निजी स्कूलों की सूची 2 दिनों के अंदर सार्वजनिक किए जाने को कहा।

आपको जानकारी दे दें कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की जनहित याचिका में हरियाणा सरकार की तरफ से शपथ पत्र दिया गया जिसके बाद से ही गैर मान्यता व अस्थायी मान्यता वाले स्कूलों के अस्तित्व पर संकट छा गया है। ऐसे स्कूलों में अब 1 अप्रैल से दाखिला नहीं होंगे। वहीं अगर इन स्कूलों के अंदर बच्चों के दाखिला होता है वे बच्चों के अभिभावक स्वयं ही जिम्मेदार होंगे।

अनेक स्थानों पर धड़ल्ले से चल रहे कई स्कूल

मालूम रहे कि अनेक स्थानों पर आज भी धड़ल्ले से बिना मान्यता के स्कूल चल रहे हैं। इसी कारण अब शिक्षा विभाग चौकन्ना हो गया है और गैर मान्यता और अस्थायी मान्यता वाले स्कूलों पर शिकंजा कस रहा है। वहीं प्ले स्कूलों की संख्या में भी लगातार वृदि्ध देखी जा रही है। रिहायशी मकानों और इलाकों में प्ले स्कूल खुल गए हैं।

यह भी पढ़ें : Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले’ में सच्चाई उजागर करेंगे केजरीवाल, पत्नी सुनीता केजरीवाल का बड़ा बयान

यह भी पढ़ें : Anurag Thakur : एप के माध्यम से आयोग की ऑनलाइन सेवाओं का लिया जा सकता है लाभ

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox