होम / Haryana Schools Closed: हरियाणा में बंद रहेंगे दो दिन स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश

Haryana Schools Closed: हरियाणा में बंद रहेंगे दो दिन स्कूल, प्रशासन ने जारी किया आदेश

• LAST UPDATED : October 3, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Schools Closed: हरियाणा में 4 और 5 अक्टूबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे। यह निर्णय राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के कारण लिया गया है। जिला प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है, जिसमें सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने की बात कही गई है। इन दोनों दिनों में स्कूलों में छुट्टी रहेगी ताकि मतदान केंद्रों को व्यवस्थित किया जा सके।

मतदान केंद्र की पूरी तैयारी

चुनाव की तारीख 5 अक्टूबर है, लेकिन इसके मद्देनजर स्कूलों को एक दिन पहले, यानी 4 अक्टूबर को बंद किया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मतदान केंद्र पूरी तरह से तैयार हों, स्कूलों में तैयारी 3 अक्टूबर की शाम से शुरू हो जाएगी। इस दौरान, छात्रों को सूचित किया गया है कि 3 अक्टूबर को कक्षाएं सामान्य रूप से चलेंगी, लेकिन उसके बाद स्कूल बंद रहेंगे।

Haryana Elections: राहुल गांधी नूंह में करेंगे प्रचार, विजय संकल्प रैली का करेंगे आयोजन

पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, 4 अक्टूबर को कुछ सरकारी स्कूलों में परीक्षाएं होनी थीं। लेकिन चुनाव के कारण, शिक्षा निदेशालय ने इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है और अब ये 9 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी। इस निर्णय का उद्देश्य मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करना है। स्कूलों को मतदान केंद्रों के रूप में इस्तेमाल करने की वजह से उन्हें तैयार करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।

4 और 5 अक्टूबर को हरियाणा में स्कूलों की छुट्टी

इसलिए, इस बार की चुनावी प्रक्रिया के लिए सभी छात्रों और शिक्षकों को थोड़ा बदलाव सहन करना पड़ेगा। इस प्रकार, हरियाणा में 4 और 5 अक्टूबर को स्कूलों की छुट्टी से संबंधित सभी जानकारियों को ध्यान में रखते हुए, छात्रों को अपनी पढ़ाई और अन्य गतिविधियों की योजना बनानी चाहिए।

Punjab Haryana Highcourt में जजों की…, कैसे मिल पाएगा जल्द इंसाफ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox