Bus Pass Facility For Students : हरियाणा के छात्रों को अब 150 किलोमीटर तक मिलेगी बस-पास सुविधा 

8
Bus Pass Facility For Students
हरियाणा के छात्रों को अब 150 किलोमीटर तक मिलेगी बस-पास सुविधा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा सरकार द्वारा जनता को लुभाने के लिए एक के बाद एक कई बड़े ऐलान किए जा रहे हैं। अभी सरकार द्वारा ताज़ा ऐलान है छात्रों के लिए। हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है, जिसके तहत अब छात्रों को अब 150 किलोमीटर तक बस-पास सुविधा मिलेगी।

Bus Pass Facility For Students : बस पास छमाही आधार पर जारी किए जाएंगे

उल्लेखनीय है कि हरियाणा परिवहन विभाग यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निरंतर प्रयासरत हैं। वहीं, गांवों से शहर पढ़ने आने वाले स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल बस सेवा संचालित की जा रही है. कुछ रूटों पर तो लड़कियों के लिए अलग से रोडवेज बस का संचालन किया जा रहा है।

अब सरकार ने शिक्षा ग्रहण करने शहर के स्कूल- कॉलेजों में आने वाले स्टूडेंट्स को बड़ी सौगात दी है। मंत्री असीम गोयल ने बताया कि अब छात्रों को 150 किलोमीटर तक बस पास की सुविधा मिलेगी, जबकि पहले यह दूरी केवल 60 किलोमीटर तक थी। वहीं ये बस पास छमाही आधार पर जारी किए जाएंगे।

होनहार विद्यार्थियों का डेटा तैयार करने के निर्देश

इससे पहले हरियाणा में नायब सैनी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 10वीं और 12वीं में 60℅ नंबर पाने वाले हर स्टूडेंट्स का हैप्पी कार्ड बनाने की सुविधा दी है। वह हरियाणा रोडवेज की बसों में 500 KM तक फ्री यात्रा कर सकेंगे। हरियाणा के सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों के बच्चों को फायदा मिलेगा।

सरकार 10वीं और 12वीं कक्षा में 60% या इससे अधिक अंक लेने वाले स्टूडेंट्स को हैप्पी कार्ड देने की तैयारी में है। इसके तहत विद्यार्थी हरियाणा रोडवेज की बसों में 500 किलोमीटर फ्री यात्रा कर सकेंगे। प्रदेश सरकार ने शिक्षा और परिवहन विभाग को होनहार विद्यार्थियों का डेटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि योजना को जल्द लागू किया जा सके।

यह भी पढ़ें : Haryana Board : 11 व 12 जुलाई को वितरित होंगे सेकेंडरी के प्रमाण-पत्र :  बोर्ड अध्यक्ष

यह भी पढ़ें : Mohan Lal Badauli बने हरियाणा बीजेपी के नए अध्यक्ष