होम / Haryana Suicide Cases : प्रदेश में नहीं थम रहे आत्महत्या के मामले, 3 लोगों ने फंदा लगा दी जान

Haryana Suicide Cases : प्रदेश में नहीं थम रहे आत्महत्या के मामले, 3 लोगों ने फंदा लगा दी जान

• LAST UPDATED : September 12, 2022
  • दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल ने लगाया फंदा

इंडिया न्यूज, Haryana Suicide Cases : हरियाणा के आए दिन सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं। आज भी प्रदेश के बहादुरगढ़, पानीपत और करनाल में तीन लोगों के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। पहले मामले में बहादुरगढ़ में सूदखोरों से परेशान होकर दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल (Delhi Police Head Constable) ने 8 पेज का सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली है जिसमें उसने गांव के ही 3 लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं 7 अन्य लोगों पर भी रुपए वापस नहीं देने का आरोप है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में रखवा दिया है।

जानकारी दे दें कि बहादुरगढ़ के नया गांव निवासी प्रवीण कुमार जिसकी उम्र 28 वर्ष थी, वह दिल्ली पुलिस में मुख्य सिपाही था। इन दिनों उसकी पोस्टिंग पीतमपुरा में थी। रविवार की रात खाना खाकर परिवार सहित सोया था कि देर रात को उसने फंदा लगा लिया। सुसाइड नोट में प्रवीण ने लिखा था कि मुकेश उर्फ तोता, महेंद्र सैनी और काला यादव से उसने रुपए लिए थे। समय पर ब्याज और मूल देने के बाद भी उक्त लोग उसे परेशान करते रहे।

पानीपत में सरकारी स्कूल में क्लर्क ने किया सुसाइड

हरियाणा के पानीपत के गांव उग्राखेड़ी के सरकारी स्कूल में एक क्लर्क ने भी फंदा लगाकर अपनी जान दे दी है। सोमवार सुबह स्कूल जब बच्चे व अन्य टीचर स्कूल पहुंचे तो क्लर्क को फंदे पर लटका देख सांसें थम गई। इसी दौरान स्कूल में हड़कंप मच गया।

वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवाया। फिलहाल परिजनों के बयानों के आधार पर आगामी कार्रवाई होगी। बता दें कि उग्राखेड़ी के राजकीय उच्च विद्यालय में कार्यरत विजेंद्र कुमार (34) निवासी जौंधर्न कलां, पानीपत बतौर क्लर्क तैनात था। रविवार रात को उसने चौकीदार को कहा कि वह स्कूल में रूकेगा। तुम बेफ्रिक होकर घर चले जाओ। लेकिन सुबह विजेंद्र का शव फंदे पर लटका मिला।

करनाल थाने में शख्स ने लगाया फंदा, पुलिस पर टॉर्चर करने के आरोप

उधर, जिला करनाल के असंध पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति ने संदिग्ध हालात में फंदा लगा लिया, जिस कारण थाने में सुसाइड से पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक असंध वार्ड 3 निवासी रमेश का किसी मिस्त्री के साथ झगड़ा हो गया था।

जिस पर मिस्त्री की पत्नी ने रमेश पर छेड़छाड़ के आरोप लगा दिया था। जिस पर पुलिस ने रमेश को हिरासत में ले लिया था, लेकिन रविवार रात को रमेश ने अपने ही पायजामे का फंदा बनाया और सुसाइड कर लिया।

मौत का समाचार मिलते ही परिजन थाने में धरने पर बैठ गए। परिजनों और अन्य लोगों ने पुलिस पर थर्ड डिग्री टॉर्चर देने का आरोप लगाया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवा दिया है।

यह भी पढ़ें : Sidhu Moose Wala Killing Case : एनआईए ने कई राज्यों में मारे छापे

यह भी पढ़ें : India Corona Update : जानिए देश में आज इतने केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox