होम / Haryana Vidhan Sabha Budget Session 5 दिनों के बाद आज फिर होगा

Haryana Vidhan Sabha Budget Session 5 दिनों के बाद आज फिर होगा

• LAST UPDATED : March 14, 2022

Haryana Vidhan Sabha Budget Session

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।

Haryana Vidhan Sabha Budget Session हरियाणा विधानसभा बजट सत्र 5 दिन के अवकाश के बाद आज फिर शुरू होगा। सत्र के दौरान भिवानी में अवैध खनन मामले पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा। सदन में 7 विधेयकों को भी पेश किया जाएगा। अवैध खनन मामले पर कांग्रेस विधायक किरण सरकार को घेरेंगी। प्रश्नकाल और शून्यकाल में कई मुद्दों पर हंगामा होने के आसार हैं। वहीं इसके अलावा स्वास्थ्य सुविधाओं, यूरिया की कमी व किसान मुआवजे को लेकर विपक्ष सरकार का घेराव करेगी।

8 मार्च को पेश किया गया था बजट (Haryana Vidhan Sabha Budget Session Today)

मालूम हो कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हरियाणा विधानसभा सत्र में 8 मार्च को 1,77,255.99 करोड़ रुपए का बजट पेश किया गया था, जिसके बाद विधायकों को बजट पढ़ने के लिए 9 से 13 मार्च तक का समय दिया था, क्योंकि विधायकों का कहना था कि जिस दिन बजट पेश होता है उस दिन उस पर व्यापक चर्चा नहीं कर पाते।

गठित कमेटियां आज सदन में रिपोर्ट पेश करेंगी

गठित कमेटियां बजट के विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श कर आज यानि 14 मार्च को अपनी रिपोर्ट सदन में प्रस्तुत करेंगी। 14 से 16 मार्च तक बजट पर व्यापक चर्चा करवाई जाएगी। 17 मार्च को सत्रावकाश रहेगा। 18 से 20 मार्च तक राजकीय अवकाश है। 21 और 22 मार्च के दिन विधायी कामकाज के लिए निर्धारित किए गए हैं। 22 मार्च को ही सत्रावसान होगा।

Also Read: Share Market 14 March 2022 सेंसेक्स 491 अंक बढ़कर 56,041 पर कर रहा कारोबार

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox