प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana VidhanSabha Elections 2024 Live Updates: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू, कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने किया मतदान , यहां जाने पल पल की अपडेट

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana VidhanSabha Elections 2024 Live Updates: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान होगा। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत 1027 अन्य उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है। आपको बता दें कि मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।


Oct 5, 2024 6:15 AM

Voting Live: आज हरियाणा में होगा मतदान, थोड़े देर में मतदान शुरू

हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत 1027 अन्य उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता पर काबिज होने की कोशिश कर रही है, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है। बीजेपी और कांग्रेस के अलावा जेजेपी, आम आदमी पार्टी जैसी पार्टियों पर भी मतदाताओं की नजर रहेगी। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

Oct 5, 2024 06:37 AM

Voting Live: आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में मॉक पोलिंग शुरू

आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर मॉक पोलिंग शुरू हो गई है। इस सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में जेजेपी के कृष्ण गंगवा प्रजापति, कांग्रेस के चंद्र प्रकाश लाल, बीजेपी के भव्य बिश्नोई, आप के भूपेंद्र बेनीवाल और इनेलो के रणदीप चौधरी शामिल हैं।

Oct 5, 2024, 06:44 AM

Voting Live: झज्जर के स्कूल में मॉक पोलिंग चल रही है

झज्जर के शहीद रमेश कुमार राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मॉक पोलिंग चल रही है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए आज मतदान हो रहा है, जिसमें 2 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

Oct 5, 2024, 07:18 AM

Voting Live: कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला मतदान के लिए रवाना

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनाव आयोग से भिवानी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला करने की मांग की है। उन्होंने उन पर आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसपी पर कांग्रेस के खिलाफ पक्षपात करने और भाजपा उम्मीदवार जेपी दलाल का खुलकर समर्थन करने का आरोप लगाया है। हुड्डा ने कहा कि एसपी चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

Oct 5, 2024, 07:30AM

Voting Live: ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर मनु भाकर ने किया मतदान


Oct 5, 2024, 07:44AM

Voting Live: कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट पहुंचीं मतदान केंद्र

जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट अपना वोट डालने के लिए चरखी दादरी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं।

Oct 5, 2024, 07:55AM

Voting Live: बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी का बड़ा बयान 

हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने कहा, “मैं हरियाणा के लोगों से 100 प्रतिशत वोट करने की अपील करना चाहता हूं… हरियाणा के लोगों का मूड साफ है। 8 तारीख को बीजेपी भारी अंतर से तीसरी बार अपनी सरकार बनाने जा रही है।”

Oct 5, 2024, 08:11 AM

Voting Live: भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई, उनके बेटे ने डाला वोट

भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई, उनके बेटे और आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने आदमपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

Oct 5, 2024, 08:18 AM

Voting Live: पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला परिवार समेत पहुंचे मतदान केंद्र, डाला वोट 

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और उचाना कलां सीट से जेजेपी उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला अपनी पत्नी और मां के साथ सिरसा के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे।

Oct 5, 2024, 08:42 AM

Voting Live: कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने किया मतदान 

कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजाने हरियाणा चुनाव के लिए हिसार के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

Dushyant Chautala: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने परिवार समेत डाला वोट, जनता से की वोट करने की अपील

Dushyant Chautala: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने परिवार समेत डाला वोट, जनता से…

13 mins ago

CM Saini: “हरियाणा के लोगों का मूड साफ है…”, सीएम नायब सिंह सैनी की मतदान के बाद पहली हुंकार

CM Saini: "हरियाणा के लोगों का मूड साफ है...", सीएम नायब सिंह सैनी की मतदान…

40 mins ago