होम / Haryana Vidhansabha Budget Session Second Phase : वर्ल्ड वाटर दिवस पर सीएम ने जल बचाने की अपील की

Haryana Vidhansabha Budget Session Second Phase : वर्ल्ड वाटर दिवस पर सीएम ने जल बचाने की अपील की

• LAST UPDATED : March 22, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Haryana Vidhansabha Budget Session Second Phase) : हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के दूसरे चरण का आज अंतिम दिन है जिसमें प्रश्नकाल के साथ कार्यवाही शुरू की गई है। सदन में आज विधान समितियां अपनी रिपोर्ट पेश करेंगी। वहीं दो विधेयक भी पेश किए जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस अवसर पर वर्ल्ड वाटर दिवस पर पानी बचाने की भी अपील की।

मालूम रहे कि कल तीसरे दिन की कार्यवाही के दौरान सीएम मनोहर लाल बजट पर चर्चा कर चुके हैं। मनोहर लाल ने विधानसभा बजट सत्र के दौरान सदन में ऐलान किया कि विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत अब विधायक 2 करोड़ की राशि गांवों के साथ-साथ शहरों में भी खर्च कर पाएंगे।

लाइव अपडेट्स…

  • पेंडिंग ट्यूबवैल कनेक्शन : सदन में आज विपक्ष द्वारा 80428 पेंडिंग ट्यूबवैल कनेक्शन का मुद्दा जाेरों से उठाया गया। कांग्रेसी विधायक वरुण चौधरी ने सवाल किया कि 2014 से 2023 से किसानों को ट्यूबवैल कनेक्शन नहीं दिए गए। बिजली की तरह ही ट्यूबवेल कनेक्शन राइट टू सर्विस के दायरे में होना चाहिए। विभागीय मंत्री रणजीत सिंह चौटाला के जवाब से विधायक संतुष्ट नहीं दिखे तो फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हस्तक्षेप किया।
  • नशा मुक्ति केंद्र : वहीं कांग्रेसी विधायक मामन खान ने सदन में कहा कि यहां मेवात में एक भी नशा मुक्ति केंद्र सरकार की ओर से नहीं बनाया गया जबकि यहां पर 450 गांव हैं। इस पर डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि विधायक के सवाल का जवाब लिखित रूप में दिया जा चुका है। इसके अलावा सरकार लगातार नशा मुक्ति की ओर से काम कर रही है।
  • स्थानीय मुद्दे : यमुनानगर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने स्थानीय मुद्दे उठाए। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डाॅ. कमल गुप्ता ने उनके सवालों के जवाब दिए।
  • फोरलेन : कैथल विधायक लीलाराम गुर्जर ने भी अपनी बात रखते हुए कहा कि जिले की एक रोड को फोरलेन करने की मांग उठाई जिस पर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यदि ट्रैफिक अधिक है तो सरकार इस पर विचार अवश्य करेगी।

इसके अलावा, सीएम ने ऐलान करते हुए कहा कि हिसार के गांव बालसमंद में जो कन्या महाविद्यालय बनाया जा रहा है उसका नाम स्वर्गीय चौधरी भजनलाल के नाम पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021-22 में 4 हजार प्ले-वे स्कूल खोलने की घोषणा के अलावा वर्ष 2023-24 में 4 हजार प्ले-वे स्कूल खोले जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Amritpal’s Support : सिख समुदाय के लोग 25 मार्च को मोहाली कौमी इंसाफ मोर्चे में होंगे शामिल

यह भी पढ़ें : India Coronavirus : देश में आज 1134 नए मामले

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox