होम / Haryana Weather : गर्मी से थोड़ी राहत के आसार, कुछ जिलों में आज हो सकती है बूंदाबांदी

Haryana Weather : गर्मी से थोड़ी राहत के आसार, कुछ जिलों में आज हो सकती है बूंदाबांदी

• LAST UPDATED : May 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज), LTC Release, चंडीगढ़। प्रदेश के लोगों को आज गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के असर से 12 जिलों में आज राहत की फुहार यानि हल्की बूंदाबांदी पड़ने के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो अब आगे का पूरा सप्ताह मौसम बदला रहेगा। नौ तपा की शुरुआत भी बूंदाबांदी सरीखे माहौल में होगी।

तापमान में आएगी गिरावट

आपको जानकारी दे दें कि प्रदेश के कई जिलों में कुछ दिनों से 45 डिग्री तापमान भी पहुंच चुका है। अब बदले मौसम के बाद तापमान में 3 से 6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट की आएगी। इससे लोगों को तन को झुलसा देने वाली गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं 25 मई के बाद कुछ स्थानों पर तेज बारिश के आसार भी बन रहे हैं। एक पश्चिमी विक्षोभ आ चुका है तो वहीं दूसरा 25 मई से और तीसरा 29 मई से शुरू होने जा रहा है।

IMD ने जारी किया ओरेंज अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आज कई जिलों में जहां तेज आंधी के साथ हल्की बारिश होगी वहीं ओले भी गिर सकते हैं। इसके लिए महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, कैथल, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद व हिसार जिलों के लिए IMD की ओर से ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 31 मई तक हरियाणा में बारिश संबंधी गतिविधियां चलेंगी।

यह भी पढ़ें : LTC Release : शिक्षकों के लिए खुशखबरी, गर्मियों की छुटि्टयों में कर सकेंगे सैर-सपाटा

यह भी पढ़ें : Bhadrakali Shaktipeeth Temple : जानें क्या है कुरुक्षेत्र के श्रीदेवी कूप भद्रकाली मंदिर का इतिहास

यह भी पढ़ें : kartikeya Temple Pehowa : आखिर क्यों हैं कार्तिकेय के इस मंदिर में महिलाओं का प्रवेश वर्जित

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags: