होम / Haryana Weather Forecast: हरियाणा में कल भारी बारिश के आसार

Haryana Weather Forecast: हरियाणा में कल भारी बारिश के आसार

• LAST UPDATED : July 9, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana Weather Forecast: हरियाणा में मॉनसून पहुंच चुका है, जहां प्रदेश के कई जिलों में बारिश नहीं हुई, वहां भी कल भारी बारिश के आसार बताए गए हैं। जी हां, मौसम विभाग का मानना है कि तो हरियाणा में 9 से 11 जुलाई तक बारिश का संयोग है। Haryana Weather Forecast

Haryana Weather

Haryana Weather

कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष ये बोले

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. एमएल खीचड़ का कहना है कि बंगाल की खाड़ी की ओर से मानसूनी हवाएं आने और दक्षिण पश्चिमी राजस्थान पर एक साईक्लोनिक सकुर्लेशन बनने से अरब सागर की तरफ से नमी वाली हवाएं हरियाणा की तरफ आने की संभावना बनी हुई है। ऐसे में अब माना जा रहा है आज 9 जुलाई रात्रि से 11 जुलाई के दौरान तेज हवाओं और गरज के साथ राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश की संभावना है।

रविवार को प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश

Haryana Rain

Haryana Rain

10 जुलाई को अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर में जहां भारी से भारी वर्षा की संभावना है, वहीं कुरुक्षेत्र, कैथल,, करनाल, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद भिवानी और चरखी दादरी में बारिश का येलो अलर्ट है। अन्य जिलों के लिए फिलहाल कोई अलर्ट नहीं है।

6 से 8 जुलाई के बीच हरियाणा में बारिश होनी थी लेकिन मौसमी चक्र में हुए बदलाव के कारण बारिश कुछ ही इलाकों में सीमित होकर रह गई थी लेकिन अब उत्तर भारत में बारिश के पूरे आसान बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Amarnath Cloudburst : अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से कई लोग बहे

यह भी पढ़ें : Accident In UP: चित्रकूट में पिकअप ने 8 लोगों को कुचला, 6 की मौत

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox