Haryana Weather Forecast : प्रदेश में अब सताएगी गर्मी, एडवाइजरी जारी

32
Haryana Weather Forecast
प्रदेश में अब सताएगी गर्मी, एडवाइजरी जारी

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Forecast: गर्मी का सीजन चल रहा है और अभी गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाया नहीं है, लेकिन अब जल्द ही प्रदेश को गर्मी सताएगी, क्योंकि जल्द ही मौसम करवट लेने जा रहा है।

जी हां, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है कि हरियाणा में अब शुष्क मौसम शुरू हो गया है और अगले 4 से 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में चार डिग्री की वृदि्ध के आसार हैं। विभाग की मानें तो मौसम शुष्क बना रहेगा। 18-19 मई तक गर्मी से राहत की संभावना नहीं है। विभाग ने लोगों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की है:-

  • जब भी बाहर निकलें तो पहले तरल पदार्थ का सेवन जरूर करें।
  • सिर को ढककर ही बाहन जाएं।
  • हल्के रंग और ढीले सूती वस्त्र ही पहनें।
  • अधिकाधिक पानी पीएं ताकि शरीर में जल की कमी न रहे।

Haryana Weather Forecast : पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म

वहीं हिसार स्थित चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अब पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो गया है। इस वजह से हवाएं अब राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश करेगी, जो कि काफी गर्म व तपन से भरी होंगी।

प्रदेश के मौसम पर एक नजर

अगर अभी तक के मौसम की बात करें तो चंडीगढ़ मौसम विभाग का कहना है कि अंबाला में 39.3 डिग्री, नारनौल में 41.3 डिग्री, रोहतक में 41.1, हिसार में 41 डिग्री, भिवानी में 42.3, सिरसा में 42.6, फरीदाबाद में 39.6, गुरुग्राम में 40.2, झज्जर में 41.8, करनाल में 39.6, सोनीपत में 40.6, मेवात में 40.1, पंचकूला में 38.5, चंडीगढ़ में 40.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें : PM Haryana Visit : देश के पीएम मोदी 18 को हरियाणा में

यह भी पढ़ें : Arvind Kumar Sharma’s X Twitter Accountant Hack : रोहतक से भाजपा प्रत्याशी अरविंद शर्मा का एक्स अकाउंट हैक

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 : आपत्तिजनक एसएमएस भेजने वालों पर भी रहेगी टीमों की कड़ी नजर : अनुराग अग्रवाल