होम / Haryana Weather Forecast Update : जानिए आगामी दिनों में ऐसा रहने वाला है मौसम

Haryana Weather Forecast Update : जानिए आगामी दिनों में ऐसा रहने वाला है मौसम

• LAST UPDATED : May 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Forecast Update, चंडीगढ़ : हरियाणा में रह-रहकर पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है वहीं साथ-साथ तापमान में भी काफी बढ़ौत्तरी देखी जा रही है। प्रदेश के औसत अधिकतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ा है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन के अनुसार 23 मई तक तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं और कल की बात करें तो जींद में तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया जोकि प्रदेश में सर्वाधिक रहा। पहला पश्चिमी विक्षोभ 22 मई को उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों पर सक्रिय होने से 22 से 25 मई, उसके बाद दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 26 मई को सक्रिय होने से 26 से 28 मई और तीसरा पश्चिमी विक्षोभ 29 मई को सक्रिय होने से 29 से 31 मई के दौरान प्री मानसून की गतिविधियों की संभावना बन रही है।

हल्की से मध्यम श्रेणी की बारिश रहेगी

23 और 26 मई को एक के बाद एक दो नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे, जिस कारण तापमान में फिर से गिरावट आएगी। मौसम विशेषज्ञ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ आगे निकल चुका है लेकिन 23 मई रात तक एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इस कारण 24 और 25 मई को तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम श्रेणी की बारिश होगी।

2 जून तक जारी रहेगा नौतपा

वहीं डॉ. चंद्रमोहन का यह भी कहना है कि प्रदेश में 25 मई से 2 जून तक नौतपा जारी रहेगा। 28 मई तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी, जिससे तापमान में गिरावट आएगी। इसके सामान्य से नीचे जाने की भी संभावना है। इसके बाद धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होगी। ऐसे में संभावना है कि इस बार नौतपा लोगों को ज्यादा परेशान नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें : Coronavirus Live Updates : भारत में आज 500 से भी कम केस आए

Tags: