HTML tutorial
होम / Haryana Weather Update : बेमौसमी बारिश से फसलें खराब, किसानों के अरमान बहे

Haryana Weather Update : बेमौसमी बारिश से फसलें खराब, किसानों के अरमान बहे

• LAST UPDATED : March 24, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Weather Update : जैैसे कि मौसम विभाग का मानना था कि प्रदेश में 24 मार्च को बारिश रहेगी, उसकी भविष्यवाणी सत्य साबित हो गई। जी हां आज सुबह से ही बारिश का कहर जारी है। इस बारिश को कहर इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इसने किसानों के अरमानों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है। अभी 20 मार्च को भी बारिश हुई थी जिस कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ था, वही रही-सही कसर आज की बारिश ने निकाल दी है। कल से किसान आसमान की ओर टकटकी लगाए बैठे थे कि कहीं बारिश न हो जाए, लेकिन कुदरत का किसानों को साथ नहीं मिल पाया।

Haryana Weather Update

Haryana Weather Update

इस बारिश के कारण प्रदेशभर के खेत पानी से लबालब हो गए हैं, सरसों और गेहूं की खड़ी फसलें तबाह हो गई हैं। वहीं शहरों की बात करें तो सड़कों पर भारी पानी जमा हो गया है जिस कारण राहगिरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, बेमौसम बारिश ने किसानों के अरमानों पर भी पानी फिर गया है। सरसों और गेहूं की कटाई के समय बारिश होने से काफी काफी ज्यादा नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है।

पिहोवा में हल्के ओले पड़े

 मालूम रहे कि हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण मौसम बिगड़ा हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण आज प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ओरेंज अलर्ट है। कुरुक्षेत्र के पिहोवा में हल्के ओले पड़े हैं। प्रदेशभर में किसान ओलों की आशंका से काफी भयभीत हैं। प्रदेश के 9 जिलों को छोड़कर शेष 13 जिलों में आजमौसम विभाग का ओरेंज अलर्ट है। भिवानी, चरखी दादरी, जींद, पलवल, रोहतक, फरीदाबाद, नूंह, गुरुग्राम व झज्जर में येलो अलर्ट है।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona Update : हरियाणा में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, 25 नए केस

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox