होम / Haryana Weather Update : प्रदेशभर में देर रात से बारिश, किसानों की चिंता बढ़ी

Haryana Weather Update : प्रदेशभर में देर रात से बारिश, किसानों की चिंता बढ़ी

• LAST UPDATED : March 31, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Weather Update : जैसा कि मौसम विभाग की सटीक जानकारी थी कि 31 मार्च को बरसात रहेगी, ठीक वैसे ही हुआ। देर रात से मौसन ने अपनी करवट ली हुई है। कई जिलों में रात से बरसात लगातार जारी है। मालूम रहे कि विभाग ने बारिश-ओलावृष्टि की संभावना को देखते हुए लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया हुआ है। उत्तरी हरियाणा के 3 जिले कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल ऑरेंज श्रेणी में जबकि अन्य 19 जिलों को येलो श्रेणी में शामिल किया है।

प्रदेश में बरसात और ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा नुकसान फसलों को हो रहा है। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि इस बरसात में जो फसलें पानी में डूब जाएंगी, उनका दाना काला पड़ जाएगा। पिछले दिनों हुई बारिश के बार आज हो रही बारिश रही-कसर निकाल रही है जिस कारण किसानों के अरमान फिर बहते दिख रहे हैं। अब तक बारिश-ओलावृष्टि से हुए नुकसान की बात करें तो प्रदेश में कुल 6,05,862 एकड़ फसल को नुकसान हुआ है।

मौसम विभाग की एडवाइजरी

वहीं मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि खराब मौसम में किसी पेड़ के नीचे लोग न खड़े हों क्योंकि पेड़ पर ही बिजली गिरने की सबसे अधिक संभावना रहती है। 24 घंटे में नारनौल में बिजली गिरने से 2 श्रमिकों की मौत के मामले भी सामने आए हैं।

3-4 अप्रैल को फिर बारिश के आसार

वहीं चंडीगढ़ मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अप्रैल में फिर मौसम अपनी करवट लेगा। 2 अप्रैल की रात को से पश्चिमी विक्षोभ का असर दोबारा फिर प्रदेश में दिखाई देगा जिस कारण 3 और 4 अप्रैल को कई स्थानों पर बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Hisar Accident : शादी समारोह से लौट रहे 6 युवकों की मौत

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox