होम / Haryana Weather Update : प्रदेश के कई जिलों में हुई हल्की बूंदाबांदी, किसान चिंतित

Haryana Weather Update : प्रदेश के कई जिलों में हुई हल्की बूंदाबांदी, किसान चिंतित

• LAST UPDATED : March 17, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा के कई जिलों में शुक्रवार की सुबह बूंदाबांदी रही, जिस कारण मौसम में भी ठंड घुल गई। अधिकतर जिलों में अभी भी बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आंधी तूफान और बूंदाबांदी का येलो अलर्ट जारी किया है। 20 मार्च तक प्रदेश में मौसम खराब रहने के आसार हैं। इस दौरान तेज हवाओं के साथ्ब ही बादल भी छाए रहेंगे व हल्की से मध्यम स्तर पर बारिश भी होगी।

IMD चंडीगढ़ ने यह दी जानकारी

IMD चंडीगढ़ ने जानकारी दी है कि अलसुबह कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत व आसपास के क्षेत्रों में हल्बूंकी बूंदाबांदी हुई। जैसे ही लोग सुबह उठे तो सड़कें गीली देखीं और सुहावने मौसम का आनंद लिया। वहीं गुरुवार देर शाम नारनौल और हिसार ओले गिरे। जिस कारण किसानों की चिताएं भी बढ़ गईं।

अंबाला सहित इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है जिसमें अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, महेंद्रगढ़, करनाल, रेवाड़ी, गुरुग्राम, पानीपत, सिरसा, नूंह, पलवल, झज्जर, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, फतेहाबाद, हिसार और चरखी दादरी में गरज चमक के साथ 3 दिनों तक कहीं-कहीं बारिश की संभावना बताई गई है।

20 मार्च तक मौसम में बदलाव दिखेगा

वहीं हिसार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अध्यक्ष डाॅ. एमएल खीचड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 20 मार्च तक मौसम में बदलाव दिखेगा। राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलवाई रहने तथा उत्तर पश्चिम व दक्षिणी क्षेत्रों में हवाओं व गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश की भी संभावना बन रही है।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox