Haryana Weather Update : आज रात से हल्की बूंदाबांदी या बारिश के आसार

34
Haryana Weather Update
आज रात से हल्की बूंदाबांदी या बारिश के आसार
  • 28 दिनों से लू के थपेड़ों को झेल रहा प्रदेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update : हरियाणा में इन दिनों दिन-प्रतिदिन बढ़ती गर्मी से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सूर्य देवता की तपिश सुबह से ही अपने होने का अहसास करवाने लगती है, जिसके कारण गांव की गलियों से लेकर शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। आमजन अपने घरों में रहने को मजबूर हैं और दिनचर्या के कार्य करने के लिए शाम की बाट जोहते हैं। जी हां, प्रदेश में इस बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से जूझ रहा है। गर्मी ने वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। समूचा प्रदेश बीते 28 दिनों से लू के थपेड़ों को झेल रहा है।

Haryana Weather Update : 19 जून से 21 जून तक पश्चिमी विक्षोभ

इसी बीच राहत की खबर यह है कि प्रदेश में जल्द मौसम बदलने वाला है। विभाग की मानें तो आज रात से ही बूंदाबांदी या हल्की बारिश के आसार हैं। बताया जा रहा है कि 19 जून से 21 जून तक पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव आएगा। इस कारण 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चलेंगी जिसके कारण अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की कमी आ सकती है।

पेय पदार्थों का सहारा

वहीं इस समय की बात करें तो घरों से बाहर निकलने के बाद आम आदमी को केवल पेय पदार्थों का सहारा नींबू पानी है। जलजीर, गोंद कतीरा व जूस पीकर आमजन अपने आपको लू से बचाने के प्रयास कर रहे हैं और जिसके कारण चौक चौराहों पर पेय पदार्थों की रेहड़ियां लगी दिखाई दे रही हैं।

यह भी पढ़ें : State Transplant Center : पीजीआईएमएस रोहतक में शुरू होगा स्टेट ट्रांसप्लांट सेंटर : मुख्यमंत्री नायब सिंह

यह भी पढ़ें : CM Saini In Karnal : फ्लोर टेस्ट में विपक्ष की संख्या होगी कम, हमारी नहीं : सीएम नायब सैनी

यह भी पढ़ें : Kiran Chaudhary : हरियाणा में विधायक किरण और श्रुति चौधरी ने कांग्रेस छोड़ी, बेटी श्रुति के साथ ज्वाइन करेंगी भाजपा