होम / Haryana Weather Update: मौसम को लेकर खास अपडेट, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Haryana Weather Update: मौसम को लेकर खास अपडेट, जानें कहां-कहां होगी बारिश

• LAST UPDATED : September 17, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update: हरियाणा के तीन जिलों, पंचकूला, अंबाला और कुरुक्षेत्र, में आज मौसम खराब रहने का अनुमान है। पिछले 24 घंटे में कहीं भी बारिश नहीं होने की वजह से दिन के तापमान में 0.8 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है, जिससे लोगों को कुछ गर्मी का एहसास हुआ है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि मानसून की वापसी अभी हरियाणा में नहीं होगी। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, 29 सितंबर तक मानसून सक्रिय रहेगा और इस दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम में बदलाव देखा जा सकता है।

कहां कितनी बारिश रिकॉर्ड

अब तक प्रदेश के 6 जिलों में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है। 17-18 सितंबर को भी मौसम खराब रहने की संभावना है। खासकर 18 सितंबर को महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मानसून के चलते पिछले 24 घंटे में 15.9 मिलीमीटर बारिश हुई है। मानसून सीजन में अब तक कुल 390.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है, जो सामान्य 401.1 मिलीमीटर से सिर्फ 3 प्रतिशत कम है। इस बार जुलाई में पिछले पांच सालों में सबसे कम बारिश हुई है।

Haryana-Jind: जींद में पत्नी-बेटी की दर्दनाक हत्या, शव को छिपाने के लिए अपनाया ऐसा तरीका जिसे जानकर रह जाएंगे दंग

बारिश में हुई घटना

हाल के दिनों में कुछ दुखद घटनाएं भी हुई हैं। 13 सितंबर को करनाल के नीलोखेड़ी में एक पेड़ बारिश के कारण कार पर गिर गया, जिससे कार में बैठी देवरानी और जेठानी की मौत हो गई। फरीदाबाद में 14 सितंबर को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे अंडर ब्रिज में भरे बरसाती पानी में एक महिंद्रा XUV700 डूब गई, जिसमें एचडीएफसी के बैंक मैनेजर और कैशियर की मौत हो गई। इसके अलावा, फरीदाबाद की संजय कॉलोनी में करंट लगने से 58 वर्षीय महिला सुमित्रा की मौके पर ही मौत हो गई। उनके पति ने एटीएम संचालक कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

Haryana Election 2024: BJP-Congress ने बागियों को मनाने के लिए लगाया एड़ी से छोटी तक का दम, जानिए कितने लोगों की हुई घर वापसी ?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox