Haryana Weather Update : प्रदेश में तेज गर्मी, आज से मौसम में दिखेगा बदलाव

34
Haryana Weather Update
प्रदेश में तेज गर्मी, आज से मौसम में दिखेगा बदलाव
  • तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के आसार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Weather Update : हरियाणा के मौसम में 22 वर्षों बाद रिकॉर्ड टूट गया है कि इतनी गर्मी पड़ रही है। प्रदेश में इस समय 22 जिलों में सिरसा सबसे अधिक गर्म चल रहा है। कल की बात करें तो यहां दिन का तापमान 49.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मौसम विशेषज्ञ के अनुसार आज से मौसम में परिवर्तन होगा और भीषण गर्मी से थोड़ी राहत देखने में सामने आएगी।

Haryana Weather Update : आखिर क्या कारण है इतनी गर्मी

मौसम विशेषज्ञ का कहना है कि हरियाणा सहित एनसीआर और दिल्ली में लगातार सूर्य देव के तेवर काफी तीखे हैं। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी पर बना रेमल चक्रवातीय तूफान भी लगातार मैदानी क्षेत्रों से नमी खींच रहा था।

पश्चिमी विक्षोभ होने जा रहा सक्रिय

31 मई यानि आज से एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से दक्षिणी पंजाब और उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने से हवाओं की दिशा बदल जाएगी। इस विक्षोभ के असर से 31 मई से 3 जून के दौरान तेज गति से हवाओं के साथ हल्की बरसात की गतिविधियां दर्ज की जाएंगी।

यह भी पढ़ें : Hooda Slams Former Cm Manohar Lal : हार की बौखलाहट में अधिकारियों-कर्मचारियों को धमकी दे रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री : हुड्डा

यह भी पढ़ें : Former Home Minister Anil Vij In Yamunanagar : पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे दमखम के साथ किया है राज : अनिल विज