Haryana Weather Update Today बारिश के कारण दमघोंटू प्रदूषण से मिली राहत ,फरीदाबाद की हवा में भी सुधार

357
Haryana Weather Update Today

इंडिया न्यूज़ चंडीगढ़:

Haryana Weather Update Today हरियाणा में पिछले दो दिन से चल रही बारिश प्रदेश के लोगों के लिए राहत लेकर आई है। इस लगातार बारिश से अंबाला और आसपास के जिलों का वातावरण तो साफ हुआ ही है। इससे भी बड़ी बात यह है कि इससे फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत के वातवरण में सुधार देखने को मिल रहा है। सबसे साफ दवा सोनीपत में दर्ज की गई। गुरुग्राम का आज वायु गुणवत्ता सूचकांक 93 है, जो संतोषजनक श्रेणी में है। एक सप्ताह पहले तक यहां का वायु गुणवत्ता सूचकांक अत्यंत खराब श्रेणी में था।

फरीदाबाद की हवा में भी सुधार Haryana Weather Update Today

इस बारिश के कारण देखने में आया है कि जिस जिले में अधिक प्रदूषण था वहीं सबसे अधिक सुधार नजर आ रहा है। हरियाणा के फरीदाबाद जिले की बात करें तो यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स रविवार को 77 रहा। ये हवा की गुणवत्ता के हिसाब से संतोषजनक है। एक सप्ताह पहले तक फरीदाबाद में प्रदूषण अत्यंत खराब श्रेणी में था। हरियाणा के ज्यादातर जिलों में हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में दर्ज की गई है। रविवार को हिसार का एयर क्वालिटी इंडेक्स 74, पानीपत का 87, सोनीपत का 49, जींद का 52, रोहतक का 84 दर्ज हुआ। जो कि संतोषजनक श्रेणी में आता है।

अभी छाए रहेंगे बादल Haryana Weather Update Today

मौसम विभाग ने आज यानी रविवार को भी हल्की बारिश के साथ बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। इससे साफ है कि हरियाणा की हवा में और सुधार होगा। हालांकि 9 जनवरी के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान के साथ-साथ हवा की गति में धीरे-धीरे कमी के कारण हवा की गुणवत्ता खराब होने की संभावना है, ये सभी प्रदूषकों के कम फैलाव के लिए जिम्मेदार होते हैं।

खतरे से ऊपर था दो दिन पहले प्रदूषण  Haryana Weather Update Today

बता दें कि अब से दो दिन पहले तक हरियाणा के इन जिलों में प्रदूषण का स्तर खतरे के निशान से ऊपर जा चुका था, लेकिन बारिश के बाद इसमें काफी राहत देखने को मिली है। हरियाणा में बारिश से एक तरफ लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है तो दूसरी तरफ बारिश की वजह से ठंड में भी इजाफा हुआ है।

lso Read : CoronaVirus Today Update बीते 24 घंटों में 1.60 लाख से ज्यादा कोरोना के आये नए मामले

Also Read: Assembly Election Dates Announced 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित

Connect With Us: Twitter Facebook