होम / Haryana Weather : प्रदेश में मौसम आज सुहावना, जल्द तापमान पहुंचेगा इतना

Haryana Weather : प्रदेश में मौसम आज सुहावना, जल्द तापमान पहुंचेगा इतना

• LAST UPDATED : June 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Weather, चंडीगढ़ : हरियाणा में अलसुबह से प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी जारी है जिस कारण जून का पहला सप्ताह भी ठंड से गुजर रहा है लेकिन आने वाले दिनों में तेज गर्मी के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी दिनों में दिन का तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पार जा सकता है। हालांकि अगले 2 दिन तक आंशिक बादलवाही या बूंदाबांदी भी है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने जानकारी देते हुए बताया कि अरब सागर पर एक कम दबाव का क्षेत्र तूफान का रूप लेकर 8 से 9 जून को महाराष्ट्र व गुजरात के नजदीक पहुंच जाएगा। इस वजह से अरब सागर की नमी वाली हवाएं हरियाणा और एनसीआर पर पहुंचेंगी। पश्चिमी मरुस्थलीय पवनों के साथ नमी वाली हवाओं के मिश्रण से उमस भरी गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखाएगी। इस दौरान तापमान 45.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा जिससे लोगों को कड़कती गर्मी का सामना करना पड़ेगा

जून का प्रथम सप्ताह भी सुहावना

कुल मिलाकर देखा जाए तो अप्रैल के बाद गर्मी शुरू हो जाती है। मई का महीना भी हल्की फुल्की बूंदाबांदी के कारण ठंडा ही बीत गया और अब जून का प्रथम सप्ताह भी खत्म होने को है लेकिन मौसम अभी भी सुहावना है लेकिन आने वाले दिनों में गर्मी और लू का सामना लोगों को करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : Accident in Sonipat : कार रेलिंग को तोड़ते हुए नहर में गिरी, 2 की मौत

यह भी पढ़ें : Punjab University Issue Updates : नहीं सिरे चढ़ी वार्ता, पंजाब सीएम ने साफ किया मना

Tags: