होम / Haryana’s Young Martyr in Sikkim : हरियाणा से 2 जवान शहीद, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

Haryana’s Young Martyr in Sikkim : हरियाणा से 2 जवान शहीद, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार

• LAST UPDATED : December 24, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana’s Young Martyr in Sikkim : सिक्किम में आर्मी की गाड़ी खाई में गिरने से जो 16 जवान शहीद हुए हैं उनमें हरियाणा से भी 2 जवान शामिल हैं जिनमें एक जवान हरियाणा के जिला फतेहाबाद का विकास है। जैसे ही जवान विकास के शहीद होने का समाचार मिला तो फतेहाबाद का गांव शोक में डूब गया।

आपको जानकारी दे दें कि जवान विकास (25) 4 साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। शादी को भी 2 वर्ष ही हुए थेकि सिक्किम हादसे का शिकार हो गया, वहीं दूसरा हरियाणा के हिसार के गांव सिंदोल का जवान है जिसका नाम सोमवीर है।

जवान विकास रहा खिलाड़ी

बता दें कि भट्टू खंड के गांव पीलीमंदौरी में नहर के पास ढाणी निवासी किसान इंद्रराज का बेटा विकास वह खेलों में अव्वल रहता था और खेल कोटे से ही सेना में भर्ती हुआ था। वह वॉलीबाल में नेशनल टीम का खिलाड़ी था।

कल गांव आएगा पार्थिव शरीर

बता दें कि जवान विकास का पार्थिव शरीर कल पैतृक गांव में आने की संभावना है जहां उसका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मालूम रहे कि उत्तरी सिक्किम के जेमा में सेना का एक ट्रक मुड़ते समय खाई में गिर गया था। हादसे में 3 जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ) समेत 16 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी जिसमें 2 लाल हरियाणा के फतेहाबाद और हिसार से भी हैं।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : चीन में हालात फिर खराब, भारत में आज केस बढ़े

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox