होम / Haryana News: हरियाणा की बेटी नेहा शर्मा ने एशियन कुराश चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Haryana News: हरियाणा की बेटी नेहा शर्मा ने एशियन कुराश चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

• LAST UPDATED : September 13, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News: हरियाणा की बेटियां आज शिक्षा और खेलकूद के साथ-साथ हर क्षेत्र में अपने देश का नाम रोशन कर पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बना रही है। गांव सिवाड़ा की बेटी नेहा शर्मा ने एशियन कुराश चैम्पिययनशिप में कांस्य पदक जीता है। मंच के चेयरमैन मास्टर सतबीर रतेरा ने विजेता नेहा को सम्मानित करते हुए कहा कि बेटियों ने खेल के क्षेत्र में भी अपनी अलग पहचान बनाकर यह साबित कर दिया है कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है।

ग्रामीणों ने किया सम्मान समारोह का आयोजन

आपको बता दें कि बीते दिनों में चैनबुरी थाईलैंड में एशियन कुराश चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया था। इस चैम्पियनशिप में हरियाणा के गांव सिवाड़ा की नेहा शर्मा ने कांस्य पदक हासिल किया। नेहा के गांव पहुंचने पर ग्रामीणों एवं अन्य ने उनके स्वागत के लिए सम्मान में समारोह का आयोजन किया।

इस समारोह में मुख्य अतिथि परिवर्तन मंच के चेयरमैन मास्टर सतबीर रतेरा भी शामिल हुए। समारोह को संबोधित करते हुए सतबीर रतेरा ने कहा कि कुराश खेल कुछ हद तक पहलवानी की तरह ही है, लेकिन दोनों खेलों के नियम अलग-अलग है।

उन्होंने कहा कि कुराश खेल में कुश्ती की तरह ताकत व संयम का खेल है। इसमें खिलाड़ी को अपने मानसिक और शारीरिक का पूरी तरह से उपयोग करना होता है। उन्होंने आगे कहा कि बेटी नेहा शर्मा एक होनहार खिलाड़ी है, ऐसे खिलाड़ी देश को जरूरत है।

नेहा ने यह पदक जीतर अपने देश का नाम रोशन किया है। सतबीर ने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि काई भी बेहतरीन खिलाड़ी सुविधाओं से वंचित ना रहे। बता दें कि कुराश उज्बेकिस्तान की पारंपरिक मार्शल आर्ट की शैली है।

यह भी पढ़ें : कुलदीप बिश्नोई ने अपने बेटे और कार्यकर्ताओं के साथ CM मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात

यह भी पढ़ें : फ़ूड सेफ्टी टीम ने दप्पर टोल प्लाजा पर लिए सैंपल, सुबह चार बजे शुरू हुई चेकिंग

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox