Para Asian Games में हरियाणा के लाडले ने गाड़े झंडे, गोल्ड पर किया कब्जा

3264
Para Asian Games
सोनीपत के गांव खेवड़ा का सुमित आंतिल
  • 73.29 मीटर थ्रो के साथ उपलब्धि हासिल की

India News (इंडिया न्यूज), Para Asian Games, चंडीगढ़ : चीन के हांगझोऊ में आयोजित पैरा एशियन गेम्स में हरियाणा के जिला सोनीपत के गांव खेवड़ा के सुमित आंतिल ने भव्य प्रदर्शन कर सोने पर अपना कब्जा किया। उन्होंने एक बार फिर से देश व प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाते हुए 73.29 मीटर के थ्रो के साथ एशियन पैरा गेम्स रिकॉर्ड और विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार गांव खेवड़ा के लाडले सुमित आंतिल ने पैरा एशियन गेम्स में देश के लिए स्वर्णिम हासिल किया जैसे ही सुमित की इस उपब्धि के बारे में जानकारी मिली तो लाडले के गांव सहित पूरे हरियाणा में खुशी का आलम पैदा हो गया। उन्होंने प्रतियोगिता में एफ-64 भाला फेंक स्पर्धा में 73.29 मीटर भाला फेंक अपने पुराने रिकॉर्ड 70.83 मीटर में सुधार कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

एक पैर गंवाने के बाद भी सुमित ने निराशा आड़े आने नहीं दी

पैरा ओलंपियन सुमित आंतिल का सफर हमेशा कठिनाइयों भरा रहा है। करीब 9 साल पहले पहले हुए सड़क हादसे में एक पैर गंवाने के बाद भी सुमित ने जिंदगी से कभी भी हार नहीं मानी और बुलंद हौसले से हर परिस्थिति का डटकर मुकाबला किया। एक बार इकलौते बेटे ने हादसे से दुखी हुई मां निर्मला देवी को कहा था मां रो मत, जो दो पैर वाला नहीं दे पाएगा, तुझे इतना सुख दूंगा और इसी बात को मां के लाडले ने सच साबित कर दिखाया। बता दें कि सुमित आंतिल का जन्म 7 जून 1998 को हुआ था।

यह भी पढ़ें : Panchkula Ravan Dahan : पंचकूला में धू-धूकर जला विश्व का सबसे ऊंचा रावण

यह भी पढ़ें : Dussehra 2023 : राजनाथ सिंह ने दशहरा पर तवांग में शस्त्र पूजन किया, सैनिकों की अटूट प्रतिबद्धता की सराहना की