प्रदेश की बड़ी खबरें

19 Storey Government Building : हरियाणा की सबसे ऊंची 19 मंजिला सरकारी बिल्डिंग जींद में बनकर तैयार : दुष्यंत चौटाला

India News (इंडिया न्यूज), 19 Storey Government Building, चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार की अनदेखी के कारण पहले जींद को पिछड़ा हुआ जिला कहा जाता था लेकिन वर्तमान सरकार ने जींद में सैकड़ों करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। दुष्यंत ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा मेडिकल कॉलेज का निर्माण करवाया गया है, जिसमें 19 मंजिला भवन बनकर तैयार हो चुका है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जींद मेडिकल कॉलेज की 19 मंजिला इमारत हरियाणा की सबसे ऊंची सरकारी बिल्डिंग है और तीन महीने बाद यानी मार्च 2024 में यहां ओपीडी शुरू हो जाएगी। वे बुधवार को जुलाना विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गांव रामराय में दो एकड़ में बनाए जाने वाले नौगामा खाप चबूतरे की नींव रखी और अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख देने की घोषणा की।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि क्षेत्र के बरसाती पानी की निकासी के लिए सरकार ने 160 करोड़ रुपए खर्च किए है। दुष्यंत ने कहा कि अब जुलाना से सीधा नेशनल हाईवे पानीपत की तरफ निकाला जाएगा जिसका फायदा जुलानावासियों को होगा। उन्होंने गांव रामराय में स्वीमिंग पूल की मांग को लेकर कहा कि इस गांव में हमारे पूरे प्रदेश के सबसे अच्छे तैराक हैं और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए अधिकारी इसका प्रपोजल बनवाकर मुख्यालय भिजवाएं ताकि इसको अमलीजामा पहनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत जिला परिषद से लड़कियों के लिए अलग से एक छोटा स्विमिंग पूल तैयार करवाए। इस दौरान उन्होंने गांव में स्वीमिंग विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने रामराय गांव वालों की मांग पर कहा कि यदि गांव की पीएचसी सभी मापदंडों को पूरा करती है तो इसको सीएचसी में जल्द ही अपग्रेड किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव गतौली की जनसभा में कहा कि गांव में एचआरडीएफ से व्यायामशाला को जल्द ही बनवा दिया जाएगा। जुलाना में ब्राह्मण धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का जोरदार स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें : Haryanvi Artist Naveen Naru Arrest : रेप केस में कलाकार नवीन नारू गिरफ्तार

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election 2024: ‘भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा सेटिंग करने वाले ‘, किरण चौधरी ने कांग्रेस के काले कारनामों से उठाया पर्दा

Haryana Election 2024: 'भूपेंद्र-दीपेंद्र हुड्डा सेटिंग करने वाले ', किरण चौधरी ने कांग्रेस के काले…

5 mins ago

HCS Officer Arrests : रिश्वत मामले में महिला अधिकारी चल रही थी फरार, ACB ने दबोची, भेजा जेल

* मत्स्य विभाग के सेवादार से चार्जशीट से नाम हटाने के लिए मांगी थी 1…

30 mins ago

Vipul Goyal in Faridabad : भाजपा प्रत्याशी विपुल को अब इस समाज के लोगों ने दिया अपना समर्थन, जानें

ओल्ड फरीदाबाद में किया गया भव्य कार्यक्रम का आयोजन India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vipul…

1 hour ago

Haryana Assembly Poll : निवर्तमान विधायकों को इस तारीख से पहले खाली करने होंगे सरकारी आवास

15 दिन में रेंट नहीं जमा करवाया  तो निर्धारित हाउस रेंट से 150 गुना ज्यादा…

2 hours ago