HTML tutorial
होम / HCS officers met the CM : आईएएस तथा एचसीएस अधिकारी सरकार की नीति-निर्माण के अहम हिस्सा : मनोहर लाल

HCS officers met the CM : आईएएस तथा एचसीएस अधिकारी सरकार की नीति-निर्माण के अहम हिस्सा : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : March 12, 2023

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़  (HCS officers met the CM): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आईएएस तथा एचसीएस अधिकारी सरकार की नीति-निर्माण के अहम हिस्सा होते हैं,ऐसे में उनको राज्य सरकार की प्राथमिकताओं को ध्यान में रख कर कार्य करना चाहिए। मुख्यमंत्री यहां हरियाणा के नव चयनित एचसीएस अधिकारियों से परिचय कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्य सचिव संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  वी.उमाशंकर, अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, विशेष सचिव (पर्सनल ब्रांच)  पंकज, मुख्यमंत्री के ओएसडी सुधांशु गौतम समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने नव चयनित अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नव चयनित एचसीएस अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके सम्मुख आने वाली चुनौतियों से अवगत करवाते हुए कहा कि जिस प्रकार से उनका चयन पूरी पारदर्शिता से हुआ है, ठीक वैसे ही वे ईमानदारी से अपने कार्य को केवल नौकरी समझने की बजाए सेवाभाव से करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अंत्योदय की भावना से काम कर रही है ताकि अंतिम पायदान के व्यक्ति को शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार सहजता से उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रत्येक क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, इसमें अधिकारियों की भी अहम भूमिका है।

इससे पूर्व ,मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, लोक संपर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने नव चयनित एचसीएस अधिकारियों को हरियाणा सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं लक्ष्यों से अवगत करवाया।  उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपनी ट्रेनिंग के दौरान हर विषय को गहनता से समझें ताकि भविष्य में उनको फील्ड में काम करने में कोई कठिनाई न आये। ज्ञात रहे कि हाल ही में कुल 48 नए एचसीएस अधिकारियों का चयन हुआ है, जिनमें से 19 महिला एवं 29 पुरुष शामिल हैं।

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox