होम / Health Minister Haryana: दिल्ली सरकार पर आरोप, ‘O2 गैस लूटी’

Health Minister Haryana: दिल्ली सरकार पर आरोप, ‘O2 गैस लूटी’

• LAST UPDATED : April 21, 2021

अंबाला/ अनिल

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया है, कि दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन के टैंकर को लूट लिया है, और जिसके कारण अब हरियाणा सरकार चिंतित है, विज ने कहा कि हरियाणा पर बहुत दबाव है, कि दिल्ली सरकार पर ऑक्सीजन देने का दबाव है, लेकिन वह पहले हरियाणा की डिमांड को पूरा करेंगे, विज ने कहा कि हरियाणा से एक टैंक फरीदाबाद जा रहा था, लेकिन दिल्ली में लूट लिया गया और गैस निकाल ली।

हरियाणा के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने कई पहलुओं पर की चर्चा

हरियाणा के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत संख्या में लोग, कोरोना के लक्षण आने के बावजूद भी कोरोना का टेस्ट न कराकर इधर उधर से दवाईयां खा रहे हैं, जिसके कारण कोरोना का संक्रमण ज्यादा फैल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा हमने आदेश जारी किए हैं, कि जिसको भी कोरोना के लक्षण हैं, अगर वह किसी प्राइवेट डॉक्टर के पास जाता है, तो डॉक्टर इलाज करने से पहले टेस्ट कराएं और यदि उसका कोरोना टेस्ट नेगटिव है, तो उसका इलाज करें और यदि पॉजिटिव है तो उसको कोरोना अस्पताल में भेजें।

धरने पर बैठे किसानों को वैक्सीन लगाने और उसका कोरोना टैस्ट किए जाने के सवाल पर अनिल विज ने कहा, कि हम चाहते हैं कि उन्हें वैक्सीन लगवानी चाहिए. आंदोलन अपनी जगह है और सुरक्षा अपनी जगह है।

‘चिंता करना मेरा धर्म भी है और कर्म है’

सभी के स्वास्थ्य की चिंता करना मेरा धर्म भी है और कर्म है, सरकार की तरफ डीसी और एसपी बीते दिन किसानों से मिलने गए थे,  लेकिन बात नहीं हो पाई. आज फिर अधिकारी किसान नेताओं से मिलेंगे और बात करेंगे कि किसानों को वैक्सीन भी लग सके, और उनका कोरोना टैस्ट भी हो सके।

अनिल विज ने कहा कि रेमडेसिविर की कालाबाजारी को लेकर स्पष्ट करते हुए, कहा कि हरियाणा में रेमडेसिविर की दवाई सप्लाई करने के दो डिपो हैं, और वहां पर दोनों जगह ड्रग विभाग के अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है।

एक एक दवाई वहां से रिकॉर्डिज जाएगी, और सभी दवा विक्रेताओं को आदेश जारी किए हैं, कि बिना आधार कार्ड के किसी को भी रेमडेसिविर दवा नहीं दी जाएगी, ताकि कालाबाजारी को रोका जा सके।

ड्रग विभाग लगातार छापेमारी

ड्रग विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है, और बकायदा 4 लोगों को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है. हम इस आपदा के समय में किसी को मुनाफा खोरी नहीं करने देंगे।

अनिल विज ने कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आदेशों पर आर्मी सर्विसिस को भी कोरोना से लड़ने के आदेश दिए गए हैं, इसी कड़ी के तहत डीआरडीओ(DRDO) हरियाणा में 500-500 बैड के दो अस्पताल स्थापित करेगा।

यह अस्पताल पानीपत और हिसार में स्थापित किये जाऐंगे, क्योंकि यह दोनों अस्पताल ऑक्सीजन प्लांट के नजदीक हैं, वहीं वेस्टन कमांड को कह दिया गया है, कि वह डॉक्टर और स्टाफ उपलब्ध कराएंगे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox