होम / High Power Purchase Committee Meeting में की गई 1 हजार करोड़ रुपये के सामान की खरीद : मुख्यमंत्री

High Power Purchase Committee Meeting में की गई 1 हजार करोड़ रुपये के सामान की खरीद : मुख्यमंत्री

• LAST UPDATED : February 18, 2022

High Power Purchase Committee Meeting में की गई 1 हजार करोड़ रुपये के सामान की खरीद : मुख्यमंत्री

इंडिया न्यूज़ , चंडीगढ़

High Power Purchase Committee Meeting : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में 1 हजार करोड़ रुपये के सामान की खरीद करने की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में 23 एजेंडे रखे गए, जिनमें से 18 एजेंडों को मंजूरी दी गई। इस दौरान शिक्षा मंत्री कंवरपाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल, विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली, महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा, श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक एवं खेल मंत्री संदीप सिंह मौजूद रहे।

220 नई गाड़ियां खरीदने का फैसला  : मनोहर लाल

High Power Purchase Committee Meeting

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में पहली से 8वीं कक्षा तक के बच्चों की किताबों की छपाई को लेकर निर्णय लिया गया। (High Power Purchase Committee Meeting) इसके अलावा जेलों में जैमर लगाने, प्ले-वे स्कूलों में कुर्सी, मेज और अलमारी खरीद, बिजली विभाग के लिए ट्रांसफार्मर व केबल की खरीद प्रक्रिया पूरी की गई। पुलिस विभाग के सुरक्षा तंत्र को और मजबूत करने के लिए 220 नई गाड़ियां खरीदने का फैसला लिया गया। इसके साथ-साथ अटल भूजल योजना के तहत गांवों में स्थित ट्यूबवेल पर वाटर फ्लो मीटर से जुड़ी खरीद प्रक्रिया भी पूरी की गई।

निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं को 75 फीसदी आरक्षण दिए जाने के कानून पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का स्टे हटा दिए जाने के मामले पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह सरकार के लिए संतोष का विषय है। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले को निरस्त कर दिया है और इस केस की रेगुलर सुनवाई करते हुए फैसला सुनाने के निर्देश दिए हैं।(High Power Purchase Committee Meeting)  वहीं सरकार को यह भी छूट दी है कि वह इस कानून से जुड़ी रजिस्ट्रेशन आदि की आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

अब बजट की तैयारी चल रही : मुख्यमंत्री

High Power Purchase Committee Meeting

मुख्यमंत्री ने यूक्रेन और रूस के बीच पैदा हुए संकट पर भारत सरकार का विदेश मंत्रालय पूरी नजर बनाए हुए है। वहां रह रहे भारतीयों को हर संभव सहायता की जाएगी। उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मनोहर लाल ने एक निजी संस्था सीएम द्वारा पेश किए गए बेरोजगारी के आंकड़ों को मदारी का खेल बताया है। उन्होंने कहा कि सीएमआई ने दिसंबर माह के दौरान हरियाणा में 36 फीसदी बेरोजगारी दिखाई थी, वहीं जनवरी में यह आंकड़ा घटकर 26 फीसदी दिखाया गया।

यानि उनका दावा है कि सरकार ने एक महीने में 25 लाख लोगों को रोजगार दे दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में परिवार पहचान पत्र के माध्यम से वास्तविक आंकड़ा एकत्र किए जा रहे हैं। (High Power Purchase Committee Meeting) प्रदेश सरकार एचएसएससी, एचपीएससी, कौशल रोजगार निगम के माध्यम से निरंतर रोजगार दे रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना की वजह से उनका प्रदेशभर का प्रवास रूक गया था। अब बजट की तैयारी चल रही है। बजट सेशन पूरा हो जाने के बाद प्रदेशभर में प्रवास कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।

Also Read: Kushinagar Incident शादी समारोह में ऐसा क्या हुआ कि 13 को गवानी पड़ी जान

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया
Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox