होम / Himachal Weather Today मौसम खुला, लेकिन राहत नहीं, कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहे लोग

Himachal Weather Today मौसम खुला, लेकिन राहत नहीं, कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहे लोग

• LAST UPDATED : January 12, 2022

इंडिया न्यूज, शिमला।
Himachal Weather Today हिमाचल प्रदेश में हुई भारी बर्फबारी के बाद मौसम तो खुला, लेकिन लोगों को कड़ाके की ठंड से कोई निजात नहीं मिल रही। राज्य में ठंड का प्रकोप जारी है। वहीं, बर्फबारी के बाद राज्य के ऊंचे इलाकों में जनजीवन सामान्य नहीं हो पाया। राजधानी शिमला समेत बर्फबारी वाले अन्य पर्वतीय जिलों में जनजीवन को पटरी पर लाने की कवायद जारी है। राज्य के विभिन्न पर्वतीय क्षेत्रों में सड़कें, बिजली व पानी की आपूर्ति अभी भी ठप है। ऊपरी शिमला के कई स्थानों के लिए अभी भी यातायात बहाल नहीं हुआ है।

जानें इतनी सड़कें बद (Himachal Weather Today)

उधर, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 495 सड़कें बर्फबारी के कारण बंद थी। वहीं बिजली के 974 ट्रांसफार्मर भी ठप रहे। इसी तरह 177 पेयजल स्कीमें भी बाधित हैं। लोकनिर्माण विभाग, विद्युत बोर्ड व जलशक्ति विभाग इन्हें युद्धस्तर पर बहाली का काम कर रहे हैं। एक दिन पहले सोमवार तक प्रदेश में 774 सड़कें, 2360 ट्रांसफार्मर और 249 पेयजल स्कीमें ठप थीं। लोकनिर्माण विभाग बीते 24 घंटों में 200 से अधिक सड़कों को बहाल करने में कामयाब रहा। इस समय मौसम साफ चल रहा है। ऐसे में शेष बचे 495 सड़कों के जल्द बहाल होने की उम्मीद जगी है।

लाहौल-स्पीति में 161 सड़कें अवरुद्ध (Himachal Weather Today)

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के मुताबिक लाहौल-स्पीति में 161, शिमला में 133, कुल्लू में 69, चंबा में 61, मंडी में 37, किन्नौर में 29, सिरमौर में 3 और सोलन में 2 सड़कें अवरूद्ध हैं। शिमला जिला में अभी भी बिजली के 368 ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं। मंडी जिला में 269, चंबा मेंं 164, कुल्लू में 123, लाहौल-स्पीति में 17 और किन्नौर में 15 ट्रांसफार्मर ठप हैं। चंबा में 108 पेयजल स्कीमें बाधित हैं। जबकि सिरमौर में 34, लाहौल-स्पीति में 30 और मंडी में 5 स्कीमें बंद पड़ी हैं।

Also Read: PM Modi Security Breach Update News सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय कमेटी गठित

Also Read: Miracle of Science इंसान में धड़केगा सुअर का दिल

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox