होम / Jairam Thakur : हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में वीडियो दिखाकर किया कांग्रेस की झूठी गारंटियों का पर्दाफाश

Jairam Thakur : हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में वीडियो दिखाकर किया कांग्रेस की झूठी गारंटियों का पर्दाफाश

• LAST UPDATED : October 1, 2024
  • कांग्रेस ने हिमाचल को बरगलाया,  हरियाणा की जनता कांग्रेस के झूठ से रहे सावधान
  • राहुल गांधी का देश विरोधी बयान दुर्भाग्यपूर्ण, कांग्रेस की गारंटियों से सावधान रहें हरियाणा 
  • कांग्रेस की मंशा आरक्षण खत्म करने की, भाजपा ही देगी हर वर्ग को संरक्षण 
  • हरियाणा में विकास की गति को बनाए रखने के लिए भाजपा को एक और मौका जरूरी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jairam Thakur : हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता जयराम ठाकुर ने रोहतक स्थित भाजपा के प्रदेश मीडिया सेंटर में एक वीडियो दिखाकर कांग्रेस की झूठी गारंटियों का पर्दाफाश किया। उन्होंने कहा कि मैं हिमाचल प्रदेश से आया हूं और हिमाचल प्रदेश देव भूमि के रूप में जाना जाता है इसलिए जो कुछ भी बोलूंगा सच बोलूंगा।

जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हिमाचल में कांग्रेस का 2 साल का कार्यकाल पूरा होने वाला है, लेकिन अब तक विधानसभा चुनावों में किये गए वादों को पूरा नहीं किया गया है। चुनाव से पहले जनता को कांग्रेस ने जो 10 गारंटियां दी थी उनमें से एक भी गांरटी को धरातल पर नहीं उतारा गया है। श्री ठाकुर ने इस मौके पर पत्रकारों के सामने हिमाचल में कांग्रेसी नेताओं द्वारा किए गए झूठे वादों की वीडियो दिखाई।

Jairam Thakur : हिमाचल में कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा

प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा, हरियाणा प्रदेश के मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी व मीडिया सह प्रमुख शमशेर खरक व प्रदेश प्रवक्ता नेहा धवन सहित अन्य नेतागण उपस्थित रहे। जयराम ठाकुर ने कहा कि चुनाव से पहले हिमाचल में कांग्रेस ने प्रदेश की जनता को झूठे आश्वासन देकर गुमराह किया और मामूली 0.9 प्रतिशत वोट शेयर के अंतर से सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है, पेंशनर्स को पेंशन नहीं मिल रही है, जो कि पहले कभी नहीं हुआ।

कांग्रेस के झूठे वादों के चक्कर में न फंसे

भाजपा के 5 साल के कार्यकाल में, भले ही 2 साल कोविड के दौरान कठिन समय रहा हो, फिर भी समय पर वेतन और पेंशन का भुगतान किया गया और हजारों नौकरियां दी गईं। उन्होंने चेताया  कि हरियाणा में भी कांग्रेस पार्टी गारंटी के नाम पर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को अपनी गारंटियों को पूरा न करने के कारण सत्ता से बाहर होना पड़ा।

जयराम ठाकुर ने हरियाणा की जनता को सतर्क रहने की सलाह दी ताकि राज्य का भविष्य कांग्रेस के झूठे वादों के चक्कर में न फंसे। प्रेस वार्ता के दौरान जयराम ठाकुर ने एक वीडियो का संचालन भी किया, जिसमें हिमाचल कांग्रेस सरकार के द्वारा चुनावों से पहले झूठी गारंटियां दी जा रही थी, लेकिन आज तक उन गारंटियों में से एक भी गारंटी को धरातल पर नहीं उतारा गया है।

कांग्रेस की 1500 रुपये योजना और 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा फेल

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की एक प्रमुख गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में 18 से 60 वर्ष की हर महिला को 1500 रुपये की राशि दी जाएगी, लेकिन आज तक ऐसी किसी योजना का लाभ किसी भी महिला को नहीं मिला।  उन्होंने कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह चौधरी ने लाहौल स्पीति में एक भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस की सरकार ने महिलाओं के खाते में पैसे भेजने शुरू कर दिए हैं।

लेकिन जब वहां की औरतों से बात की गई तो सबका यही कहना था कि किसी भी महिला के खाते में अभी तक 1500 रूपये नहीं आये है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की गारंटी भी दी थी, लेकिन स्थिति यह है कि अब तक 125 यूनिट मुफ्त बिजली की योजना भी बंद कर दी गई है और बिजली के दाम तीन गुना बढ़ा दिए गए हैं। हिमाचल प्रदेश में इसके अलावा यह भी गारंटी दी गई थी कि गाय का दूध 80 रुपये लीटर और भैंस का दूध 100 रुपये लीटर खरीदने का काम करेंगे, लेकिन अभी तक उसमें कोई प्रगति नहीं हुई है।

https://www.facebook.com/share/v/MvpKhzwn3vRdJaDY/?mibextid=qi2Omg

रोजगार देने की बजाए हिमाचल में कांग्रेस ने बेरोजगारों को शादी करने की सलाह दी

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में 2 रुपये किलो गोबर खरीदने की गारंटी दी गयी थी जो आज तक पूरी नहीं की है। उन्होंने कांग्रेस के अन्य वादों पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 5 लाख नौकरियों का वादा किया था, लेकिन 2 साल के कार्यकाल में एक भी नई सरकारी नौकरी नहीं दी गई है। नौकरियां केवल मंत्रियों के ओएसडी और सलाहकारों के पदों पर दी गई हैं। जयराम ठाकुर ने दावा किया कि जब बेरोजगार युवाओं ने नौकरी के लिए सवाल किया, तो मुख्यमंत्री ने उन्हें बेरोजगारों को शादी करने की सलाह दी कि तुम नौकरी का इतंज़ार मत करो शादी कर लो।

हरियाणा की जनता कांग्रेस की झूठी गारंटियों से रहे सतर्क

जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से जब हिमाचल की जनता जवाब मांगती है तो वह बस एक ही चीज़ बोलते हैं कि मैंने कोई भी गांरटी नहीं दी है, जिन नेताओं ने हिमाचल में गारंटी दी है वह अब हिमाचल से चले गए है। उन्होंने हरियाणा की जनता से अपील की कि वे कांग्रेस के झूठे वादों से सावधान रहें ताकि प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार की प्रशंसा करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अगुवाई में हरियाणा ने पिछले 10 सालों में हर क्षेत्र में तेजी से विकास किया है। उन्होंने कहा कि बिना पर्ची और बिना खर्ची के हरियाणा के युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं, जो भाजपा सरकार की पारदर्शिता और सुशासन का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हरियाणा में एक और कार्यकाल की आवश्यकता है ताकि विकास की यह गति बनी रहे और प्रदेश एक नए पड़ाव की ओर अग्रसर हो सके।

कांग्रेस की झूठी गारंटियों का खेल, भाजपा का संकल्प विकास की गारंटी

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिमाचल की तर्ज पर हरियाणा में भी झूठी गारंटियों का खेल खेल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सोच-समझकर हर मुद्दे का गहन अध्ययन करने के बाद जनता के सामने संकल्प पत्र प्रस्तुत किया है, जिसमें प्रदेश के विकास की स्पष्ट दिशा दिखाई गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गारंटियां सिर्फ झूठे वादों का पुलिंदा हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी की संकल्प पत्र में कही गई बातें पूरी करने की क्षमता है। भाजपा का संकल्प पत्र प्रदेश के विकास के लिए एक संकल्प है जिसे पार्टी पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्णः जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे विपक्ष के नेता हैं और देश के मुद्दों को उठाने की जिम्मेदारी निभाएं। लेकिन, जब वे देश से बाहर जाकर भारतीय संविधान और संस्कृति के खिलाफ बयान देते हैं, तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि राहुल गांधी की भावनाएं इस देश से जुड़ी नहीं हैं। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में झूठे वादे करके सत्ता तो हासिल कर ली है, लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं। जयराम ठाकुर ने विश्वास व्यक्त किया कि 8 तारीख को जब चुनाव परिणाम घोषित होगा तो भारतीय जनता पार्टी तीसरी बार सरकार बनाएगी।

Haryana Election 2024: बादली विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर! चुनावी मैदान में यह चार प्रमुख उम्मीदवार

Bhojpuri Actor And MP Ravi Kishan ने मांगे भाजपा प्रत्याशी महीपाल ढांडा के लिए वोट

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox