• कौशल रोजगार निगम के जरिये अभी तक दी जा चुकी हैं एक लाख 12 हजार नौकरियां

India News (इंडिया न्यूज), HKRN, चंडीगढ़ : हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तर्ज पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन की पहल शुरू की है। यही नहीं, फीस भी एक ही भरनी होगी। ठेकेदारी और आउटसोर्सिंग की नौकरियों में फर्जीवाड़े को रोकने के लिए शुरू किए गए कौशल रोजगार निगम के जरिये अभी तक 1.12 लाख नौकरियां अनुबंध आधार दी जा चुकी हैं, जबकि कई विभागों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। बहरहाल, एचकेआरएन ने अनुबंधित नौकरियों को लेकर बार-बार किए जाने वाले आवेदन के झंझट को खत्म कर दिया है। अब केवल वन टाइम रजिस्ट्रेशन होगा।

24 घंटे खुला रहेगा रजिस्ट्रेशन पोर्टल

यही नहीं एचकेआरएन द्वारा युवाओं को बड़ी सहूलियत दी गई है कि रजिस्ट्रेशन पोर्टल 24 घंटे खुला रहेगा। अभी तक 5.78 लाख युवा अपना पंजीकरण एचकेआरएन पर रोजगार के लिए करवा चुके हैं। एचकेआरएन के जीएम संदीप मुखीजा ने बताया कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल शुरू किया गया है। नई पॉलिसी के मुताबिक अभ्यार्थी को ग्रेड अंक दिए जाएंगे। एक बार रजिस्ट्रेशन करवाने के साथ ही फीस भी एक ही बार भरनी होगी, उसके बाद मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा।

एचकेआरएन से जुड़ी शिकायतों का ऑनलाइन होगा निवारण

एचकेआरएन से जुड़ी शिकायतों का अब ऑनलाइन निवारण किया जाएगा। अब एचकेआरएन के तहत कार्यरत कर्मियों को अपनी शिकायत व समस्या के समाधान के लिए पंचकूला स्थित मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। एचकेआरएन मुख्यालय द्वारा ऑनलाइन शिकायत समाधान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

पंजीकृत अभ्यार्थियों के पास संशोधन करवाने का मौका

एचकेआरएन द्वारा पोर्टल पर पंजीकृत अभ्यार्थियों को संशोधन का मौका दिया है। अभ्यार्थी अपनी योग्यता या फिर किसी अन्य त्रुटि को संशोधित करवा सकते हैं। यही नहीं जिन अभ्यार्थियों ने पहले फीस भरी है, उनसे दोबारा फीस नहीं ली जाएगी। इसके साथ ही अब अनुभव के अंक भी दिए जाएंगे। अधिकतम 10 अंक निर्धारित किए हैं।

यह भी पढ़ें : Diwali Festival : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों और सभी कर्मचारियों को दीपावली की दी अग्रिम शुभकामनाएं

यह भी पढ़ें : Anil Vij ने आयुष विभाग से भी झाड़ा पल्ला

यह भी पढ़ें : Abhay Chautala on Haryana Assembly Elections : प्रदेश की जनता कर रही है विधानसभा चुनाव का इंतजार : अभय सिंह चौटाला

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द

कहा : हरियाणा में कांग्रेस सरकार महिलाओं को 2000, बुजुर्गों, दिव्यांगों, विधवाओं को 6000 रुपये…

7 hours ago

CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें

कांग्रेस के झूठे वादों पर मुख्यमंत्री सैनी का हमला, कहा-हिमाचल, कर्नाटक, तेलंगाना में वादों का…

7 hours ago

Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda : आपसी भाई-चारा, सर्व समाज का विकास, और देश…

8 hours ago

Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी

गांधी परिवार के मन में खोट, आरक्षण को करना चाहते हैं खत्म कांग्रेस पार्टी की…

8 hours ago