होम / Diwali Holiday : त्योहारों के सीजन में बच्चो की मौज, जानिए कितने दिन तक हरियाणा में बंद रहेंगे स्कूल

Diwali Holiday : त्योहारों के सीजन में बच्चो की मौज, जानिए कितने दिन तक हरियाणा में बंद रहेंगे स्कूल

• LAST UPDATED : October 23, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Diwali Holiday : दिवाली के मौके पर हरियाणा के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ऐसे में बच्चे इंतजार करते हैं कि आखिर दिवाली कब आएगी क्यूंकि दिवाली के समय स्कूलों की लंबी छुट्टियां पड़ती हैं। जिसके चलते अब हरियाणा से भी खबर आ रही है कि प्रदेश में पांच दिन छुट्टी रहेगी। साथ ही दिवाली के त्योहार के चलते ये प्रदेश के कर्मचारियों के लिए यह बड़ी राहत की खबर है। प्रदेश के स्कूलों में पांच दिन की छुट्टी रहेगी। वहीं इस अवकाश का लुत्फ शिक्षा विभाग के कर्मचारी भी उठा पाएंगे।

  • जानिए कब से कब तक रहेंगी छुट्टियां
  • परिवार के साथ बना सकते हैं घूमने का प्लान

Anil Vij News : ‘ मैं फोन नहीं करूंगा, सीधे विज…, MLA ने अधिकारियों को दी चेतावनी

जानिए कब से कब तक रहेंगी छुट्टियां

सूत्रों के मुताबिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को लगातार पांच अवकाश मिलेंगे, जबकि अन्य विभागों के कर्मचारियों को लगातार चार छुट्टियां मिलेंगी। वहीं शिक्षा निदेशालय ने अब छोटी दिवाली यानी 30 अक्टूबर को भी छुट्टी रखने का फैसला लिया है। साथ ही 31 अक्टूबर को दिवाली, 1 नवंबर को हरियाणा दिवस और 2 और 3 नवंबर को शनिवार को रविवार के चलते छुट्टी रहेगी। वहीं दिवाली के चलते 31 अक्तूबर और 1 नवंबर को भी अवकाश रहने वाला है। दो दिन का अवकाश इसीलिए क्यूंकि 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को भ्रम की स्थिति बनी हुई थी।

Metro And RRTS Facility : हरियाणा के लोगों को “ये बेहतरीन सुविधाएं” देने के लिए प्रयासरत डबल इंजन सरकार, इन परियोजनाओं पर हुई चर्चा

परिवार के साथ बना सकते हैं घूमने का प्लान

हरियाणा में पांच दिन की छुट्टियों में परिवार के साथ घूमने का प्लान भी बनाया जा सकता है । कहने को ये दिवाली का सीजन हो तो लोग अपने घर में ही रहकर दिवाली मनाते हैं, लेकिन जिन लोगों के परिवार वाले उनसे दूर रहते हैं उनके लिए यह एक बेतरीन मौका है। दरअसल, 30 और 31 को देश का सबसे बड़ा त्योहार दिवाली है। दो दिन लोग अपने घर में ही रहना पसंद करेंगे लेकिन इसके बाद 1,2 और 3 नवंबर को वीकेंड पर लोग फैमिली या दोस्तों के साथ आउटिंग पर जा सकते हैं। वहीं वीकेंड पर त्योहारी की थकावट को उतारने के साथ फैमिली टाइम बिता सकते हैं।

Haryana State Child Welfare Council : न खाऊंगी न खाने दूंगी..ज्वानिंग के तीन महीने हो गए विभाग का पानी तक नहीं पिया, जानिए कौन है हरियाणा की ये अधिकारी