प्रदेश की बड़ी खबरें

Hooda PC in Rohtak : विरोधी दल जानबूझकर समाज को बांटने वाली साजिशें रच रहे : हुड्डा 

  • कुमारी सैलजा को लेकर पूछे सवाल हुड्डा ने दिए जवाब

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Hooda PC in Rohtak : प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में पत्रकार वार्ता के दौरान कई सवालों का जवाब दिए। उन्होंने कहा कि आज सभी लोगों के हाथ मोबाइल है और जनता को मैन्युपुलेट करके कुछ भी बुलवाया जा सकता है। लेकिन ऐसी मानसिकता का समाज या राजनीति में कोई स्थान नहीं है। विरोधी दल जानबूझकर समाज को बांटने वाली साजिशें रच रहे हैं, लेकिन हरियाणा का समाज किसी की चाल में फंसकर जात-पात में नहीं बंटने वाला। 36 बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। पूरे हरियाणा में एक ही नारा गूंज रहा है- ना जात पर-ना पात पर, बटन दबेगा हाथ पर।

हरियाणा में सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में

ज्वाइनिंग के बाद सिरसा से हलोपा प्रत्याशी गोपाल कांडा को भाजपा द्वारा समर्थन करने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि ये बात प्रदेश की जनता को पहले ही पता थी। जिस इनेलो-हलोपा का पहले अप्रत्यक्ष तौर पर बीजेपी के साथ गठबंधन चल रहा था, वह अब सार्वजनिक हो गया है। हरियाणा में सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। इनेलो, जेजेपी, हलोपा जैसे तमाम दल सिर्फ कांग्रेस के वोट काटने के लिए मैदान में उतारे गए हैं। कई निर्दलीयों को भी भाजपा ने यही जिम्मेदारी सौंपी है। जनता को ऐसे उम्मीदवारों से सावधान रहने की जरूरत है।

भाजपा आरक्षण मामले में दुष्प्रचार कर रही

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा आरक्षण खत्म करने को लेकर भी दुष्प्रचार कर रही है। जबकि हरियाणा में कौशल निगम की भर्तियों में आरक्षण खत्म करने का काम बीजेपी ने किया। ओबीसी की क्रिमी लेयर की लिमिट 8 से घटाकर 6 लाख करके आरक्षण छीनने का काम भी बीजेपी ने ही किया है। देश में संविधान और आरक्षण लागू करने का काम कांग्रेस ने किया था और कांग्रेस ही इसकी रक्षा करेगी। जबकि बीजेपी की नीतियां हमेशा से संविधान व आरक्षण विरोधी रही हैं। लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी की यहीं मंशा सार्वजनिक हुई थी। बीजेपी ने संविधान बदलने और आरक्षण खत्म करने के लिए ही 400 सीटें मांग रही थी। जब बीजेपी सच्चाई देश के सामने उजागर हुई तो वो कांग्रेस के विरुद्ध झूठ की दुकान चला रही है। क्योंकि उसके पास ना दिखाने लायक कोई काम है और ना बताने लायक कोई उपलब्धि।

भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं का अपमान किया

इस मौके पर विक्रम कादयान ने कहा कि बीजेपी ना जनता का सम्मान करना जानती है और ना ही अपने नेता व कार्यकर्ताओं का। बेरी में बाहरी उम्मीदवार को टिकट देकर उसने खुद के ही कार्यकर्ताओं को अपमानित करने का काम किया है। वहीं, महिला नेता गायित्री देवी ने कहा कि उन्होंने भाजपा में 14 साल तक निष्ठा व मेहनत से काम किया, लेकिन हांसी में भाजपा ने एक दागी नेता को टिकट दे दिया। इससे पार्टी का हरेक कार्यकर्ता मायूस है। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी में ही 36 बिरादरी व हर वर्ग के हित सुरक्षित हैं। इस अवसर पर बेरी से कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर कादियान, रोहतक से बीबी बतरा, आनंद सिंह दांगी आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

6 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago