होम / Hooda Rally At Kaithal : आने वाला समय कांग्रेस का : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Hooda Rally At Kaithal : आने वाला समय कांग्रेस का : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

• LAST UPDATED : March 4, 2024
  • सरकार बनी तो बदमाशों को करेंगे बाहर

India News (इंडिया न्यूज), Hooda Rally At Kaithal, चंडीगढ़ : कैथल की कलायत मंडी में जन-आक्रोश रैली आयोजित की गई जिसमें नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कलायत में उमड़ा जनसैलाब इस बात का संकेत है कि आने वाला समय कांग्रेस का है।

उन्होंने प्रदेश में बढ़ते अपराध और चरमराई कानून-व्यवस्था पर चिंता जताते हुए कहा कि जब 2005 में उनकी सरकार थी तो उस समय भी कानून-व्यवस्था के हालात बेहद खराब थे, लेकिन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही अपराधियों को चेतावनी देकर कहा था कि या तो वो अपराध छोड़ दें या हरियाणा। आज भारत सरकार की सोशल प्रोग्रेस इंडेक्स रिपोर्ट में हरियाणा को देश में सबसे असुरक्षित राज्य बताया गया है। हुड्डा ने कहा कि इस बार फिर कांग्रेस सरकार आने पर हरियाणा से सारे बदमाशों को बाहर करेंगे।

प्रदेश विकास में पिछड़ा

पूर्व सीएम ने कहा कि 2014 के पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून-व्यवस्था, खेल-खिलाड़ी, रोजगार देने में नंबर बन था लेकिन वहीं प्रदेश बेरोजगारी, अपराध, नशे और भ्रष्टाचार में नंबर 1 बन गया है। कौशल रोजगार निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा बताते हुए हुड्डा ने कहा कि सरकार ठेके पर नौकरी दे रही है। वो भी यहाँ के युवाओं को इजराइल जैसे युद्धग्रस्त इलाके में भेज रही है, जबकि दूसरे देश वहां से अपने लोगों को वापस ला रहे हैं।

किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से क्यों रोका जा रहा

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि संविधान में हर व्यक्ति को शांतिपूर्ण प्रदर्शन का अधिकार दिया है तो फिर किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से क्यों रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना लाकर सरकार ने युवाओं के साथ ही नहीं देश की फौज के साथ भी धोखा किया है। आज डेढ़ लाख युवा फौज की सारी परीक्षा, मेडिकल, फिजिकल टेस्ट पास करके ज्वाईनिंग के लिए दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन सरकार उनको ज्वाईनिंग नहीं दे रही।

81 किलोमीटर मेट्रो लाइन बिछाई

पूरे प्रदेश में 81 किलोमीटर मेट्रो लाइन बनी, 4 बड़े बिजली कारखाने, 12 यूनिवर्सिटी, 6 नई रेल लाइन बनवाई, 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किए, 4 लाख गरीब परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए, 22 लाख बच्चों को स्कॉलरशिप दी। हुड्डा राज में किसान, मजदूर और गरीब समेत हर वर्ग के लिए काम किया। किसानों को उनकी फसल का सही भाव दिलाया। उस समय किसान नारा लगाते थे कि ‘‘हुड्डा तेरे राज में जीरी गयी जहाज में आज नारा लगता है खट्टर तेरे राज में जीरी गयी ब्याज में’’ का नारा लगता है।

यह भी पढ़ें : Farmers Protest New Update : हरियाणा-पंजाब को छोड़कर बाकी राज्यों के किसान 6 मार्च को करेंगे दिल्ली कूच

यह भी पढ़े : AAP Leader Shot Dead : तरनतारन में आप नेता की गोली मारकर हत्या

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox