होम / Hooda Targets BJP : वोट लेकर एससी-ओबीसी को धोखा देना ही भाजपा की फितरत : हुड्डा

Hooda Targets BJP : वोट लेकर एससी-ओबीसी को धोखा देना ही भाजपा की फितरत : हुड्डा

• LAST UPDATED : July 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Hooda Targets BJP : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि वोट लेकर एससी-ओबीसी को धोखा देना बीजेपी की फितरत है, इसलिए जब से बीजेपी प्रदेश की सत्ता में आई है, उसने लगातार दलित और पिछड़ों के आरक्षण, अधिकारों व कल्याणकारी योजनाओं पर अंकुश लगाया है। बीजेपी ने ही पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को खत्म करने के लिए क्रिमी लेयर को 8 लाख से घटकर 6 लाख रुपये किया था।

Hooda Targets BJP : भाजपा के कारण अनेक लोग हुए बेरोजगार

साथ ही इसमें कृषि और वेतन की आय को भी जोड़ दिया गया था। इसके चलते पिछड़ा वर्ग के लाखों लोग आरक्षण से वंचित हो गए। बीजेपी के फैसले की वजह से हजारों युवाओं को सरकारी नौकरी और सरकारी शिक्षण संस्थानों में एडमिशन नहीं मिल पाया। कांग्रेस ने सड़क से लेकर विधानसभा तक इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन सरकार ने एक न सुनी। लेकिन अब चुनाव में ओबीसी को बरगलाने के लिए बीजेपी फिर से क्रिमी लेयर की लिमिट बढ़ाकर 8 लाख करने का दावा कर रही है, जबकि इस सरकार को पिछड़ा वर्ग से वोट नहीं माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : Big Decision For Agniveers : नायब सरकार ने अग्निवीरों के लिए लिया बड़ा फैसला, मिलेगा दस प्रतिशत आरक्षण

उसे बताना चाहिए कि किस मंशा के साथ ओबीसी आरक्षण खत्म करने का फैसला लिया गया था? 7 साल में जो हजारों परिवार नौकरियों, आरक्षण व कल्याणकारी योजनाओं से वंचित हुए, उनके खामियाजे की भरपाई कौन करेगा? क्यों प्रदेश में 2 लाख पद और ओबीसी के हजारों पदों का बैकलॉग बचा हुआ है?

अग्निवीर पर ये बोले हुड्डा

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने अग्निवीर को लेकर कहा कि केंद्र सरकार के विभागों में ग्रुप-सी में 10 प्रतिशत और ग्रुप-डी में 20 प्रतिशत आरक्षण पहले से ही पूर्व सैनिकों के लिये तय है। ऐसे में सुरक्षा बलों में अग्निवीरों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा का कोई औचित्य नहीं बनता। ये सिर्फ बीजेपी द्वारा अनजान लोगों को बरगलाने की घोषणा मालूम पड़ती है। हुड्डा ने कहा कि अग्निवीर योजना को पूरी तरह खत्म करना चाहिए और भर्ती होने वाले 100 प्रतिशत युवाओं को सेना में सेवा करने का मौका मिलना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Aditya Chautala हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त

यह भी पढ़ें : Haryana Breaking News : निर्दलीय विधायक नयनपाल रावत का हरियाणा सरकार को समर्थन जारी रहेगा

यह भी पढ़ें : MP Deepender Hooda : हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान ले चुका जन-आंदोलन का रूप : दीपेंद्र हुड्डा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox