How To Get Straight Hair Without Any Cost: बालों को स्ट्रेट करना हर लड़की को पसंद होता है। लेकिन उसकी वजह से होने वाले हेयर डैमेज से वो काफी परेशान रहती है। अगर आप भी इस बात से चिंतित रहती है तो आज हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आये हैं आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने हेयर डैमज को कम कर सकते हैं। ज्यादातर लड़कियां हर लुक के साथ स्ट्रेट हेयर को रखना पसंद करती हैं। इसके लिए वह रोजाना बालों को स्ट्रेटनर की मदद से सीधा करती हैं। ऐसे में बाल बुरी तरह से डैमेज हो जाते हैं। आइए जानते हैं बिना खर्च के कैसे पाएं स्ट्रेट हेयर

 

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करके How To Get Straight Hair Without Any Cost

स्किन के साथ मुल्तानी मिट्टी बालों के लिए भी अच्छी होती है। इसे लगाने के लिए मुल्तानी मिट्टी में बस एक अंडे का सफेद भाग और दो बड़े चम्मच चावल का आटा मिलाएं। पेस्ट में थोड़ा पानी मिलाएं ताकि एक कंसिस्टेंसी बने जो आपके बालों पर बनी रहे। इस पेस्ट को बालों पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। 30 मिनट के बाद बालों में धीरे से कंघी करें। अब इस पेस्ट को दोबारा लगाएं और बालों में कंघी करें। इस प्रक्रिया को एक दो बार दोहराएं। फिर बालों को धोएं।

शहद का पेस्ट बनाकर How To Get Straight Hair Without Any Cost

इसे बनाने के लिए एक कप दूध में एक चम्मच शहद मिलाएं। इसमें कुछ स्ट्रॉबेरी मिलाएं और इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं। इसे 2-3 घंटे तक लगा रहने दें। फिर शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करके इसे धो लें। बेहतर रिजल्ट के लिए इसे 3 से 4 बार दोहराएं।

 

नारियल का दूध How To Get Straight Hair Without Any Cost

 

इसे बनाने के लिए एक गिलास नारियल के दूध में एक मीडियम साइज नींबू का रस मिलाएं। इन्हें अच्छी तरह मिला लें और फिर मिश्रण को 3 घंटे या इससे ज्यादा के लिए फ्रिज में रख दें, जब तक कि यह थोड़ा गाढ़ा न हो जाए। फिर ठंडे क्रीमी मिक्सचर को अपने बालों में लगाएं। पेस्ट लगाने के बाद बालों को कवर करें। इसे कवर करने के लिए एक तौलिया को गर्म पानी में भिगोएं और फिर निचोड़ कर इससे बाल कवर करें। 25 से 30 मिनट के लिए कवर करें फिर शैम्पू की मदद से धो लें। कंडीशनर लगाना न भूलें। इसके अलावा अच्छे रिजल्ट के लिए इसे 5 से 6 बार रिपीट करें।

How To Get Straight Hair Without Any Cost

Read Also :  Gurmeet Chaudhary and Debina Banerjee have become parents: शादी के 11 साल बाद बने पैरेंट्स बने ये टीवी स्टार वीडियो शेयर कर की खुशी जाहिर

Read Also : Alia-Ranbir Are Going to Take Seven Rounds Here आलिया-रणबीर यहां लेने वाले है सात फेरे

Connect With Us : Twitter Facebook

Mamta Rani

Share
Published by
Mamta Rani

Recent Posts

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

16 mins ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

33 mins ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

34 mins ago

Haryana NCB : नशा तस्कर 2 किलो 399 ग्राम गांजा सहित काबू

हरियाणा एनसीबी लगातार कर रही पूरे राज्य में नशा तस्करों पर वार India News Haryana…

1 hour ago