होम / Husband Killed His Wife : पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटकाया 

Husband Killed His Wife : पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटकाया 

• LAST UPDATED : June 12, 2024
  • पुलिस को जांच के दौरान मामला लगा संदिग्ध
  • पति खुद को निर्दोष साबित करने के लिए बनाई पत्नी की आत्महत्या की झूठी कहानी
  • गिरफ्तारी के बाद कबूला गुनाह

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Husband Killed His Wife : गुरुग्राम में एक पति द्वारा अपनी पत्नी की हत्या कर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि पति ने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए पहले उसका गला दबाकर हत्या कर दी और फिर इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया कर इतना ही नहीं उसने खुद पुलिस को फोन कर पत्नी द्वारा आत्महत्या करने की सूचना दी।

Husband Killed His Wife : 10 जून की घटना

मामले की जानकारी देते हुए गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता संदीप ने बताया कि आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले सतीश के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि 10 जून को सेक्टर 40 थाना पुलिस को सूचना मिली कि इंद्रा आवास कॉलोनी में रीना नाम की महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां मृतका का पति सतीश कुमार और उसके दो बच्चे मिले। पुलिस ने शव को कब्जे में घटना स्थल का जायजा लेते हुए मामले की जांच शुरू की।

पुलिस को जांच के दौरान मामला लगा संदिग्ध

जांच के दौरान पुलिस को यह मामला संदिग्ध लगा और उन्होंने मृतका के परिजनों से संपर्क किया। 11 जून को मृतका के भाई सुदामा ने पुलिस को शिकायत दी कि वह उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है और उसकी बहन रीना की शादी करीब 12 साल पहले सतीश से हुई थी। सुदामा ने बताया कि शादी के बाद से ही सतीश उसकी बहन के साथ मारपीट करता था।

सुदामा को जब पता चला कि उसकी बहन की मृत्यु हो गई है, तो वह अपनी बहन के घर पहुंचा और उसने अपनी तरह से जांच की। उसे पता चला कि 9-10 जून की रात एक बजे उसके जीजा सतीश ने रीना के साथ मारपीट की और उसका गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद, सतीश ने शव को चुन्नी से बांधकर पंखे से लटका दिया और पुलिस को फोन कर सूचना दी कि उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

चरित्र पर था शक

पुलिस ने आरोपी सतीश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने हत्या करने के बाद पुलिस को फोन कर आत्महत्या की झूठी सूचना दी थी, ताकि वह खुद को निर्दोष साबित कर सके। पुलिस ने सतीश से गहन पूछताछ की तो उसने खुलासा किया कि उसने ही अपनी पत्नी की हत्या की है। पूछताछ में सतीश ने बताया कि उसने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखे से लटका दिया। मृतका के भाई सुदामा भी पुलिस को बताया कि उसकी बहन की हत्या की गई है, यह आत्महत्या नहीं है।

यह भी पढ़ें : Panipat Factory Fire : पानीपत में कपड़े की फैक्ट्री में लगी भीषण आग

यह भी पढ़ें : Two Brothers die in Septic Tank : सोनीपत में टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से 2 भाइयों की मौत

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox