प्रदेश की बड़ी खबरें

Digvijay Singh: ‘मैं एक मतदाता हूं और मेरा अधिकार है…’, हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद दिग्विजय सिंह का फूटा गुस्सा

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Digvijay Singh: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अभी भी कांग्रेस के नेताओं की बौखलाहट रुकी नहीं है। दरअसल राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार यानी (11 अक्टूबर) को एक बार फिर ईवीएम पर सवाल खड़े कर दिए है। दरअसल हार के बाद गुस्साए नेता ने कहा कि ईवीएम की मौजूदा व्यवस्था की वजह से मतदाता के रूप में उनका संवैधानिक अधिकार छिन चुका है। उन्होंने यह दावा भी किया कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तरह हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी डाक मतपत्रों की गिनती में कांग्रेस अधिकांश सीटों पर जीती थी।

  • मैं एक मतदाता हूँ और…(दिग्विजय सिंह)
  • EVM को ठहराया कांग्रेस की हार का जिम्मेदार

CM Nayab Saini: BJP के चाणक्य के साथ मीटिंग में ऐसा क्या हुआ जो बदल गई हरियाणा की सियासी हवा? जाने क्यों बदली शपथ ग्रहण समारोह की तारीख

मैं एक मतदाता हूँ और…(दिग्विजय सिंह)

दरअसल हार के बाद दिग्विजय का पाला मीडिया से पड़ा इस दौरान उन्होंने मीडिआ से बातचीत करते हुए कहा कि, “मैं एक मतदाता हूं और मेरा संवैधानिक अधिकार है कि मैं जिसे चाहूं, वोट उसी उम्मीदवार के खाते में जाए। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी बोला कि मैं अपने हाथ से मतपत्र को मतपेटी में डालूं और इस तरह डाले गए मतों की 100 फीसद गिनती हो। यह मेरा संवैधानिक अधिकार है जो EVM की मौजूदा व्यवस्था से छिन चुका है। कांग्रेस के लिए आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि, एमपी में नवंबर 2023 में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान डाक मतपत्रों की गिनती में 230 में से 199 सीट पर कांग्रेस जीती।जबकि ईवीएम में पड़े वोट की गिनती में पार्टी सिर्फ 66 सीट हासिल कर सकी। यहाँ सीधा सीधा दिग्विजय ने कांग्रेस की हार पर EVM को जिम्मेदार ठहरा दिया है।

Dussehra Festival 2024 : हरियाणा में जलेगा देश का दूसरा सबसे ऊंचा रावण, पूरी तरह होगा ईको फ्रेंडली

EVM को ठहराया कांग्रेस की हार का जिम्मेदार

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की हार का जिम्मेदार EVM को ठहराते हुए कहा कि, हाल के हरियाणा विधानसभा चुनावों में डाक मतपत्रों की गिनती में 90 में से 76 सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। जबकि ईवीएम में पड़े वोट की गिनती में पार्टी की जीती सीट 37 रह गईं। इतना ही नहीं धर्म की राजनीति करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि “देश के मुस्लिम समुदाय की आबादी को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप जनसंख्या के आंकड़े देख लीजिए, देश में हिंदुओं के मुकाबले मुसलमानों की जनसंख्या में ज्यादा तेजी से गिरावट आ रही है। अब इनके इस बयान के बाद देश की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस भी EVM की कमी बताते हुए अपनी हार को जीत में बदलने का प्रयास कर रही है ।

Sonipat Crime News: सोनीपत में हत्या कर ज्वार के खेतों में फेंका शव, खेती करने गया किसान तो आई बदबू, देखा तो लाश पड़ी थी

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

Dengue-Malaria Cases : प्रदेश में फिर बढ़े डेंगू-मलेरिया के केस, रहना होगा सतर्क, इन बातों का करें पालन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dengue-Malaria : प्रदेश में जैसे-जैसे आगे सर्दी का आगमन होता…

1 min ago

Shambhu Border को सील हुए हो गए इतने माह, लेकिन स्थिति अभी भी …

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shambhu border : हरियाणा-पंजाब सीमा के शंभू बॉर्डर सील हुए…

41 mins ago

Jind Crime News: हरियाणा के जींद में युवक की बेरहमी से की पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम, जानिए क्या है पूरा मामला

 हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं। सरेआम मारपीट की जाती है। ऐसे में…

45 mins ago

Mallikarjun Kharge: ‘हरियाणा में जो हुआ, उस पर हम’…., खरगे ने बोल दी ऐसी बात, जिसे सुन PM मोदी भी रह जाएंगे हैरान

हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस बौखलाई हुई है। अब कांग्रेस के नेता इस हद…

1 hour ago