Vij’s Statement On Upcoming Assembly Elections : मैंने हमेशा कहा है कि मैं भाजपा का अनन्य भक्त हूं और मैं भाजपा के लिए काम करता रहूंगा : अनिल विज

30
Vij's Statement On Upcoming Assembly Elections
Vij's Statement On Upcoming Assembly Elections
  • विधानसभा चुनाव आएंगे तो चुनाव में मैं काम करूंगा और चुनाव में मेरी भूमिका के संबंध में निर्णय लेना हाईकमान का कार्य
  • हम हमेशा चुनाव के बाद समीक्षा करते हैं क्योंकि हमारी एक प्रजातांत्रिक पार्टी 
  • हरियाणा में तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vij’s Statement On Upcoming Assembly Elections : हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘विधानसभा चुनाव आएंगे तो चुनाव में मैं काम करूंगा और चुनाव में मेरी भूमिका के संबंध में निर्णय लेना हाई कमान का कार्य है क्योंकि मैंने हमेशा कहा है कि मैं भारतीय जनता पार्टी का अनन्य भक्त हूं और मैं भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करता रहूंगा’’। विज आज नई दिल्ली में मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

Vij’s Statement On Upcoming Assembly Elections : लोकसभा चुनाव में हमारी जो-जो भी कमियां रही हैं अब उनको ठीक करेंगे

अंबाला लोकसभा चुनाव हारने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम अंबाला का लोकसभा चुनाव हार गए हैं और लगभग 40 हजार मतों से हारे हैं और इस संबंध में हम विश्लेषण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी जीत हो या हार हो, हम हमेशा चुनाव के बाद समीक्षा करते हैं क्योंकि हमारी एक प्रजातांत्रिक पार्टी है तथा हमने इस संबंध में सभी प्रकार की जानकारी लेनी आरंभ कर दी है। उन्होंने कहा कि एक-एक बूथ की जानकारी हम एकत्रित कर रहे हैं और उन कारणों का पता लगाएंगे जिन कारणों से हमारा नुकसान हुआ है और हम इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमारी जो-जो भी कमियां रही हैं अब उनको ठीक करेंगे।

जीत और हार के संबंध में मेरा सोचना है कि ‘स्टिल इट कैन वी इंप्रूव्ड’’

लोकसभा लोकसभा चुनाव में भाजपा को 5 सीट मिलने की संतुष्टि के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं कभी भी संतुष्ट नहीं होता, जब हम जीते हैं तब भी संतुष्ट नहीं होता। तब यह होता है कि इससे ज्यादा जीत होनी चाहिए और ‘स्टिल इट कैन वी इंप्रूव्ड’’ क्योंकि यह मेरा सोचना है और हर काम में मैं ऐसा ही सोचता हूं।

हरियाणा में तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी

आने वाले विधानसभा में कांग्रेस सरकार बनाने के दावे कर रही है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हरियाणा में तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि उन्हें यह समझ नहीं आ रहा कि भाजपा की लोकसभा चुनाव में 240 सीट आई है और कांग्रेस की 90 सीट आई हैं और कांग्रेस वाले 90 सीट लेकर के भी नाचते घूम रहे हैं जबकि ज्यादा हमारी है और सरकार केंद्र में मोदी जी बनाने जा रहे हैं न कि राहुल गांधी। हमारी सरकार बन रही है और आने वाले प्रदेशों के चुनावों में डंके की चोट पर भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनाएगी।

मुख्यमंत्री को बदला जाना हमारी पार्टी के हाईकमान का अधिकार

चुनाव से पहले हरियाणा में मुख्यमंत्री बदले जाने के सवाल के जवाब में श्री अनिल विज ने कहा कि यह तो हमारी पार्टी और हमारे हाई कमान का अधिकार होता है कि कभी भी किसी को भी बदला जा सकता हैं और किसी को भी दूसरा काम दिया जा सकता हैं क्योंकि हम एक नेशनल पार्टी हैं व देश की सबसे बड़ी पार्टी है।

कोई किसी भी प्रकार की सत्ता विरोधी लहर नहीं

सत्ता विरोधी लहर के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कोई किसी भी प्रकार की एंटी-इनकंम्बनसी (सत्ता विरोधी लहर) नहीं है क्योंकि हमने चुनाव में 5 सीटें जीती है और जहां-जहां पर हम हारे हैं, उसका आंकलन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है किसी भी चीज का कोई अंतिम नहीं होता। उत्तर प्रदेष में भाजपा को कम सीटें मिलने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब गठबंधन की सरकार बनने जा रही है और कल बैठक हुई है और उसमें उत्तर प्रदेश के बारे में विचार किया गया होगा और इन सब बातों का हम विचार कर रहे हैं।

अयोध्या की हार में हो सकता है कि अयोध्या में नास्तिक ज्यादा रहते हो

अयोध्या में भाजपा की हार के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमें आश्चर्य है कि हम अयोध्या में हारे हैं क्योंकि हमने राम मंदिर की उपलब्धि को सारे देश में गिनाया है। हालांकि मंदिर का और राजनीति का अलग-अलग मसला है। फिर भी अयोध्या की हार में हो सकता है कि अयोध्या में नास्तिक ज्यादा रहते हो।